सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जानिये किस मशहूर GYM ने खुद को घोषित किया दिवालिया ?

कंपनी के सीईओ ने वीडियो अपलोड की है जिसमे वह कहते हैं कि, 'कोरोना वायस संकट की वजह से हमारा बिजनस बुरी तरह चौपट हुआ.

Sudarshan News
  • May 7 2020 12:39PM

 पूरी दुनिया इस वक्त कोरोला वाइरस की मार झेल रही है. हर सेक्टर में मंदी के बाद अब जिम का व्यवसाय भी चौपट होने के कगार पर है। अब इस कड़ी में नया नाम जुड़ चुका है और वो है अमेरिका का सबसे मशहूर 'गोल्ड जिम' . पूरी दुनिया में अपने जिम के लिए मशहूर Gold Gym ने अपने आपको दिवालिया घोषित करने का फैसला किया है. मशहूर  गोल्ड जिम (Gold Gym) ने ये घोषणा की है कि लॉकडाउन (Lockdown) और कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से उनके बिजनेस पर बुरा प्रभाव पड़ा है. कंपनी ने अमेरिका में इस बाबत एक याचिका भी दायर की है. 

Gold Gym ने अमेरिका में चैप्टर 11 के तहत राहत मांगते हुए याचिका दायर की है कि उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया जाए. कंपनी आगे कहती है कि लॉकडाउन में बिजनेस पूरी तरह से ठप्प पड़ गया है . साथ ही कंपनी ने तत्काल प्रभाव से अपने 30 जिम बंद करने का ऐलान कर दिया है.कंपनी गोल्ड ब्रैंड के नाम से दुनियाभर में 700 से अधिक जिम चलाती है. पिछले पचास साल से फिटनेस का कारोबार चला रहा  Gym लोगों को बीच काफी लोकप्रिय भी है। जिनमें अधिकतर फ्रैंचाइजी हैं . कंपनी के संस्थापक जो गोल्ड ने सबसे पहला जिम वेनिस और कैलिफोर्निया में खोला था।

कंपनी के सीईओ एडम जिटसिफ ने वीडियो अपलोड की है जिसमे वह कहते हैं कि, 'कोरोना वायस संकट की वजह से हमारा बिजनस बुरी तरह चौपट हुआ, जिसके लिए हमें तत्काल और निर्णायक कदम उठाने की जरूरत थी, ताकि हम फिर से उठ खड़े हो सकें।' उन्होंने अपने ग्राहकों तथा कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि अगर जल्द नहीं तो कंपनी ने अगस्त तक इस बैंक्रप्टसी प्रॉटेक्शन से बाहर निकलने की योजना बनाई है। साथ ही यह भी कहा कि 'हम कहीं नहीं जा रहे हैं।' जानकारों बताते है कि Gold Gym पूरी दुनिया में फैला हुआ है. भारत में लगभग 120 जिम चलते हैं. ज्यादातर जिम महानगरों में ही हैं. गोल्ड जिम रसूख वालों और अमीरों के लिए एक क्लास जिम माना जाता है. भारत में गोल्ड जिम ने 2002 में मुंबई से अपने कारोबार की शुरुआत की थी.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार