सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मंदिर खोलने पर कहां हुई एफआईआर, प्रतिबंध के बावजूद खोला था

बिना अनुमति मंदिर खोलने पर क्या किया पुलिस ने, माइक पर घोषणा महंगी पड़ी

Bharat
  • Jun 8 2020 9:35PM

 

भारत, मध्यप्रदेश

भोपाल  में मंदिर खोलने पर प्रतिबंध के बाद भी मंदिर खोलने पर संचालक समेत 5 पांच पर एफआईआर, मंदिर खुलने की घोषणा माइक से की थी। भोपाल कलेक्टर के राजधानी में धार्मिक स्थल खोलने की अनुमति नहीं देने के बाद मंदिर को खोलने पर टीटी नगर पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है। टीटी नगर थाना पुलिस ने मंदिर खोलने के बाद अनाउंसमेंट करके लोगों को मंदिर के खुलने की जानकारी देना लॉकडाउन का उल्लंघन माना है। संचालक चंद्रशेखर तिवारी सिहत 5 अन्य पर शासकीय आदेशों के उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। 

शहर के टीटीनगर इलाके में स्थित मां वैष्णो धाम आदर्श नौ दुर्गा मंदिर के संचालक और संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने सोमवार को रोक के बाद भी मंदिर को न केवल खोला बल्कि अन्य लोगों के साथ मिलकर हवन-पूजन भी किया। इसके साथ ही उन्होंने मंदिर भक्तों के लिए खोलने की घोषणा माइक से कर दी। इस पर लोग वहां आने लगे। उन्होंने पूरे कार्यक्रम के वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर चलाए। जानकारी मिलते ही टीटीनगर पुलिस ने चंद्रशेखर तिवारी समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। 
8 जून से देश और प्रदेश के मठ, मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर, गुरुद्वारे और शिवाले सब खुलने जा रहे थे, लेकिन भोपाल में कोई भी धार्मिक स्थल नहीं खोले जाने का निर्णय लिया गया था। पुलिस कंट्रोल रूम में सभी धर्मों के प्रमुखों से बातचीत के बाद कलेक्टर ने यह फैसला किया था। इसके उलट चंद्रशेखर तिवारी ने इस आदेश को न मानते हुए मंदिर खोलने का निर्णय लिया था। इधर अब भोपाल में धार्मिक स्थल आम लोगों को खोले जाने का निर्णय पांच दिन बाद बैठक में लिया जाएगा। 

 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार