सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Weather Updates: दिल्ली-NCR में आज हल्की बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आज छिटपुट स्थानों पर बारिश जारी रहेगी. इसके बाद मंगलवार और बुधवार को दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिम भारत में व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है.

Abhishek Lohia
  • Jul 27 2020 7:56AM
राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आज छिटपुट स्थानों पर बारिश जारी रहेगी. इसके बाद मंगलवार और बुधवार को दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिम भारत में व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है. कोंकण गोवा और तटीय कर्नाटक में मॉनसून की व्यापक सक्रियता के चलते देश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

बाकी राज्यों का हाल

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण राजस्थान, दक्षिणी मध्य प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में सामान्य मॉनसून से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और केरल में हल्की बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें गिर सकती हैं. उत्तर प्रदेश, उत्तरी हरियाणा, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

बिहार के 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के 17 जिलों किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चम्पारण, शिवहर, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सहरसा, मधेपुरा, समस्तीपुर और खगड़िया में आज से 29 जुलाई तक बारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रशासन को तैयार रहने को कहा गया है. आपको बता दें कि फिलहाल बिहार गंभीर बाढ़ की स्थिति से जूझ रहा है.

वहीं, असम में बाढ़ के हालात लगातार गंभीर बने हुए हैं. यहां 23 जिलों के 25 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और पांच और लोगों की मौत बाढ़ के कारण हो गई है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपनी बाढ़ संबंधी नियमित रिपोर्ट में बताया कि बारपेटा तथा कोकराझार जिलों में दो -दो व्यक्तियों की मौत हुई तथा मोरीगांव जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई.

राज्य में बाढ़ और भूस्खलन के कारण अब तक 128 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से 102 लोगों की मौत बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में और 26 की मौत भूस्खलन के कारण हुई. प्राधिकरण ने बताया कि राज्य में 24.76 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. सर्वाधिक 4.7 लाख से अधिक लोग गोलपाड़ा में प्रभावित हैं. उसने बताया कि राज्य में 101 नौकाएं तैनात की गई हैं और बीते 24 घंटे में जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों ने 188 लोगों को बचाया है. शनिवार तक 27 जिलों के 26.37 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार