सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020 MATCHES को बिना DISNEY+ HOTSTAR Subscription के FREE में कैसे देखें?

इसके लिए आपके पास एक वर्किंग रिलायंस जियो का कनेक्शन होना अनिवार्य है, अगर ऐसा है तो आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर या एप्प स्टोर के माध्यम से Hotstar App को डाउनलोड करना होगा.

Abhishek Lohia
  • Oct 17 2020 6:02PM
कोरोनावायरस की मार के बाद इस साल एक बार फिर से लौट रहा है आईपीएल, इस बार IPL 2020 काफी ज्यादा रोमांचक होने वाला है, क्योंकि कोरोनावायरस के कारण IPL को काफी समय तक के लिए पोस्टपों किया गया था। अब लोगों में इसे देखने की लालसा भरी हुई है। क्रिकेट फेवर जैसे कि हमने कहा कि अपने चरम पर है। DISNEY+ हॉटस्टार, जिसके पास आईपीएल 2020 के लिए विशेष डिजिटल टेलीकास्ट अधिकार हैं, ने अपने क्रिकेट लाइव स्ट्रीमिंग फीड में बॉल-बाय-बॉल प्रेडिक्टर गेम, इमोजीस, मल्टी-कैम फ़ीड और अधिक सहित रोमांचक सुविधाओं की एक ऐरे को शामिल किया है।  
 
 हालांकि, पिछले साल हॉटस्टार ने मुफ्त पैकेज के साथ कुछ नया करने का फैसला लिया था, जिससे उपयोगकर्ताओं को 5 मिनट की देरी से फीड देखने की अनुमति मिलती थी। अब, यह उपयोगकर्ता को सदस्यता लेने के लिए कहने से पहले 5 मिनट तक आईपीएल लाइव देखने देता है। सभी डिज़नी + हॉटस्टार पैक्स में सबसे सस्ता है इसका “ALL SPORTS SUBSCRIPTION” प्लान यह आपको मात्र RS 299 प्रतिवर्ष में ही मिल जाता है। यदि आप केवल स्पोर्ट्स से अधिक में रुचि रखते हैं, तो आप डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता पैक पर भी कर सकते हैं, जिसकी कीमत सालाना 365 रुपये है। इन दोनों प्लान्स में से एक को लेने के बाद आप बड़ी आसानी IPL 2020 के सभी मैच अपने घर बैठे या अपने मोबाइल फोन पर बड़ी आसानी से देख सकते हैं।
 
 JIO यूजर्स कैसे DISNEY+ HOTSTAR पर देख सकते हैं IPL 2020 LIVE STREAMING
  1. इसके लिए आपके पास एक वर्किंग रिलायंस जियो का कनेक्शन होना अनिवार्य है, अगर ऐसा है तो आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर या एप्प स्टोर के माध्यम से Hotstar App को डाउनलोड करना होगा.
  2.  इसके बाद आपको अपने इसी फोन में Jio TV App को भी डाउनलोड करने की आवश्यकता है
  3.  इसके बाद आपको Jio TV App पर स्टार क्रिकेट के चैनल्स पर जाना होगा
  4. इसके बाद आपको यहाँ परेशान होने की जरूरत नहीं है, यह अपने आप ही आपको Hotstar पर रीडायरेक्ट कर देने वाला है, इसका मतलब है कि इसके बाद आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2020 Matches को Online Free में देख सकते हैं। 

हालाँकि अगर आपके पास Jio का नंबर है तो आपको बता देते हैं कि अपने कुछ प्लान्स के साथ जियो की ओर से आपको Disney+ hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जा रहा है, आप इस सब्सक्रिप्शन को फ्री में अपने मोबाइल फोन या टीवी पर IPL 2020 के मैच देखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर किन प्लान्स के साथ जियो आपको यह ऑफर दे रहा है।

RS 401 वाला रिलायंस जियो प्लान

 इस प्लान की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान में आपको 90GB डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के हिसाब से रोजाना 3GB डाटा मिलता है। हालाँकि इसमें आपको 6GB डाटा अतिरिक्त भी दिया जा रहा है, जो आपके डेली डाटा के ख़त्म होने के बाद आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको जियो टू जियो फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, इसके अलावा 1000 मिनट अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आपको दिए जा रहे हैं, हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 100 SMS डेली भी दिए जा रहे हैं। इस प्लान में आपको जियो एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस भी मिल रहा है, इन एप्स में Jio Cinema, Jio TV  और अन्य शामिल हैं। 

RS 2,599 वाला रिलायंस जियो प्लान 

 इस सालाना प्रीपेड प्लान में आपको 2GB डेली डाटा मिल रहा है, यह आपको 365 दिनों के लिए मिल रहा है। इसके अलावा 10GB डाटा आपको अलग से दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि आपको इस प्लान में 12 महीने के लिए कुल 740GB डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में आपको एक साल का Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको जियो नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, इसके अलावा 12000 मिनट आपको अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिल रहे हैं। प्लान में आपको 100 SMS प्रतिदिन की दर से भी मिल रहे हैं। इसके अलावा जियो एप्स का एक्सेस भी आपको इस प्लान में दिया जा रहा है। 

 JIO-FIBER के यूजर्स के लिए IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग

आपको बता देते हैं कि Rs 849 की कीमत में ऊपर आने वाले सभी जियोफाइबर प्लान्स के साथ आपको IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग का एक्सेस मिलने वाला है। यह सभी प्लान Disney+ Hotstar के एक साल के VIP Content के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। 

डिज़नी + हॉटस्टार को मासिक या वार्षिक आधार पर सब्सक्राइब किया जा सकता है। यदि उपयोगकर्ता प्रीमियम सदस्यता की तलाश कर रहे हैं, तो उन्हें एक वर्ष के लिए 1499 रुपये देने होंगे। वे हर महीने 299 रुपये का भुगतान कर सकते हैं। डिज़नी + हॉटस्टार भी एक वीआईपी सदस्यता प्रदान करता है जिसकी कीमत पूरे वर्ष के लिए 399 रुपये है। दोनों प्लान यूजर्स को लाइव स्ट्रीम आईपीएल 2020 को देखने की सुविधा देंगे। 

नोट: रिलायंस जियो के अन्य कई प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार