सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विराट के विराट टेस्ट युग का अंत... अचानक टेस्ट की कप्तानी छोड़ फैंस को चौंकाया

कोहली ने बहुत ही भावुक पोस्ट लिखा अपने इस्तीफे के पोस्ट में, कोहली ने लिखा: "टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज 7 साल की कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत और अथक परिश्रम किया गया है। मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया है और वहां कुछ भी नहीं छोड़ा है।

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 15 2022 9:13PM

विराट कोहली ने शनिवार को घोषणा की कि वह टेस्ट कप्तानी छोड़ रहे हैं।  कोहली ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह अभी है।कोहली के नेतृत्व में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीती और अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से बढ़त बनाई।

कोहली ने बहुत ही भावुक पोस्ट लिखा अपने इस्तीफे के पोस्ट में, कोहली ने लिखा: "टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज 7 साल की कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत और अथक परिश्रम किया गया है। मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया है और वहां कुछ भी नहीं छोड़ा है। हर चीज को सामने आना है। भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में मेरे लिए किसी समय एक पड़ाव है, यह अब है।  "यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए और कुछ उतार-चढ़ाव भी आए, लेकिन प्रयास या विश्वास की कमी कभी नहीं रही। मैंने हमेशा अपने हर काम में अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास किया है और मैं ऐसा नहीं कर सकता, मुझे पता है कि यह करना सही नहीं है, मेरे दिल में पूरी स्पष्टता है और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता।

इसके अलावा कोहली ने बीसीसीआई और कोच रवि शास्त्री को एक बेहतर कप्तान बनाने में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया।  उन्होंने लिखा: मैं इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उन सभी साथियों को जिन्होंने पहले दिन से टीम के लिए मेरे सपने को सामने लाया और कभी हार नहीं मानी।

किसी भी स्थिति में...रवि भाई और उस सहायता समूह के लिए जो इस वाहन के पीछे के इंजन थे जिन्होंने हमें ऊपर की ओर बढ़ाया।"  कोहली ने एमएस धोनी को कप्तान के रूप में विश्वास करने के लिए भी धन्यवाद दिया।

कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान

कप्तान कब से कब तक मैच जीते हारे ड्रॉ
विराट कोहली 2014-2022 68 40 17 11
महेंद्र सिंह धोनी 2008-2014 60 27 18 15
सौरव गांगुली 2000-2005 49 21 13 15
मोहम्मद अजहरुद्दीन 1990-1999 47 14 14 19
सुनील गावस्कर 1976-1985 47 9 8 30
दुनियाभर के टेस्ट कप्तानों की तुलना करें तो विराट कोहली सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने के मामले में छठे नंबर पर हैं। उनसे आगे दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया के एलेन बॉर्डर, न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार