सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्णिम सफलता के लिए तैयार हैं धाकड़ पहलवान वीनेश फोगाट ... पोलैंड ओपन में गोल्ड हासिल कर जता दिए इरादे

भारत की शान महिला पहलवान विनेश ने शुक्रवार को पोलैंड ओपन के 53 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर साबित किया कि टोक्यो ओलिंपिक के लिए उनकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं तथा टोक्यो में स्वर्णिम सफलता हासिल करेंगी.

Abhay Pratap
  • Jun 12 2021 6:40PM

इसी साल जापान की राजधानी Tokyo में होने वाले ओलिंपिक खेलों में भारत की पदक की सबसे बड़ी उम्मीदों में से एक धाकड़ महिला पहलवान Vinesh Phogat स्वर्णिम सफलता हासिल करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. रियो ओलिंपिक में चोट के कारण बाहर होने वाली भारत की शान महिला पहलवान विनेश ने शुक्रवार को पोलैंड ओपन के 53 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर साबित किया कि टोक्यो ओलिंपिक के लिए उनकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं तथा टोक्यो में स्वर्णिम सफलता हासिल करेंगी.

बता दें कि वीनेश फोगाट ने यूक्रेन की ख्रिस्ना बेरेजा को 8-0 से मात देकर पोलैंड ओपन में स्वर्ण पदक जीता है. भारत ने इस टूर्नामेंट का अंत एक स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ किया है. विनेश के अलावा पुरुष वर्ग में रवि ने भारत को रजत पदक दिलाया था.  इससे ओलिंपिक से पहले विनेश को मैट पर कुछ अहम समय भी बिताने को मिल गया. फरवरी में इंटरनेशनल स्तर पर वापसी करने के बाद विनेश ने चार टूर्नामेंट्स में हिस्सा लिया है और सभी में स्वर्ण जीता है.

वीनेश फोगाट ने मार्च में माटियो पेलिकोन और अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक भी अपनी झोली में डाला था. इस जीत से विनेश संभवत: टोक्यो ओलिंपिक में शीर्ष वरीय पहलवान बन जायेंगी. शुरुआत में 2019 विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता एकातेरिना पोलेशचुक के खिलाफ मुकाबले को छोड़कर विनेश को अपनी किसी भी प्रतिद्वंद्वी से परेशानी नहीं हुई और उन्होंने पोडियम में शीर्ष स्थान तक पहुंचने के दौरान केवल दो अंक ही गंवाये. फाइनल में यूक्रेन की ख्रिस्ना बेरेजा के खिलाफ उन्होंने एक भी अंक नहीं गंवाया और 8-0 से जीत दर्ज की.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार