सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

“शकुन्तला देवी”फिल्म को 'अमेजन प्राइम' पर जल्द किया जाएगा रिलीज,जानिए किसने कौन सा रोल प्ले किया।

शकुंतला देवी'  फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख पाएंगे। हम रोमांचित हैं कि ऐसे समय में भी हम आपका मनोरंजन कर पाएंगे। #वर्ल्डप्रीमियरऑनप्राइम #शकुंतलादेवीऑनप्राइम'

Entertainment Desk
  • May 15 2020 4:42PM

लॉकडाउन के बीच भी बॉलीवुड स्टार्स सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दर्शको का मनोरंजन कर रहे है। विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' भी जल्द 'अमेजन प्राइम' पर रिलीज होगी।  विद्या ने इस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। अभी फिल्म की रिलीज डेट की कोई घोषणा नहीं की गई है।


विद्या ने कैप्शन में लिखा कि, आप जल्द ही 'शकुंतला देवी'  फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख पाएंगे। हम रोमांचित हैं कि ऐसे समय में भी हम आपका मनोरंजन कर पाएंगे। #वर्ल्डप्रीमियरऑनप्राइम #शकुंतलादेवीऑनप्राइम' 


फिल्‍म में विद्या बालन के अलावा सान्या मल्होत्रा और अमित साध भी नजर आएंगे. सान्या ने शकुंतला देवी की बेटी अनुपमा बैनर्जी का रोल निभाया है, वहीं अमित साध ने शकुंतला देवी के दामाद अजय का रोल निभाया है.

शकुन्तला देवी की जीवनी 

शकुन्तला देवी का जन्म 4 नवम्बर 1929  कर्नाटक की राज्यधानी बंगलौर में हुआ था।  शकुन्तला देवी के पिता सर्कस में काम करते थे। बचपन से ही शकुन्तला बड़ी होनहार और समझदार थी। 6 साल की उम्र में ही शकुंतला ने मैसूर विश्वविद्यालय में अपनी गणना क्षमता में एक बड़ी मिशाल कायम की। शकुन्तला देवी के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नही थी। इसीलिए 10 साल की होने के बावजूद भी उन्हें संत थेरेसा कोंवेंट चमाराजपेट में कक्षा 1 में एडमिशन दिया गया। समय पर स्कूल फीस न भरने पर 3 महीने के बाद ही उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया।  रिलीज हुई अनुष्का  शर्मा की फिल्म पाताललोक


गणित विश्वविद्यालय और शोध एवं विकास केंद्र खोलना शकुन्तला का स्वप्न था,  जहां अभिनव तकनीकों के माध्यम से जनमानस को गणीतिय सवालों के हल करने के शोर्टकट्स और प्रभावशाली स्मार्ट तरीकों में प्रवीण बनाया जा सके। शकुन्तला देवी ने कहा कि एक संख्यात्मक रुझान तेज़ी से विकसित कर लेने में मैं जनसामान्य की मदद ज़रूर कर सकती हूँ। बड़ी संख्या है ऐसे लोगों की जिनकी तर्क शक्ति का दोहन नहीं किया जा सका है। शकुन्तला देवी इस मिथक को तोड़के महाप्रयाण यात्रा पर निकल गईं हैं कि लड़कियों का हाथ गणित में तंग होता है।

 


83 साल की उम्र में शकुन्तला देवी के किडनी और दिल में भारी कमजोरी के कारण 21 अप्रैल 2013 को उनकी मृत्यु हो गयी। शकुन्तला देवी की बेटी का नाम अनुपमा बनर्जी है. 4 नवंबर 2013 को गूगल ने शकुन्तला देवी डूडल को उनके नाम पर करते हुए उन्हें सम्मानित किया था.
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार