सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिन्दू परिषद् के नेता नें पंजाब में मिशनरी के खिलाफ खोला मोर्चा ... कहा - फ्रांस के एक आयोग के रिपोर्ट के अनुसार 3,30,000 से अधिक बच्चों का यौन शोषण पादरी ने किया

पिछले दिनों फ्रांस के एक आयोग ने खोजपूर्ण लेकिन खौफनाक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें बताया गया था कि 3,30,000 से अधिक बच्चों का यौन शोषण पादरियों द्वारा किया गया। ननों के यौन शोषण के आरोपों से वेटिकन सिटी भी अछूता नहीं रहा।

Prem Kashyap Mishra
  • Oct 18 2021 8:55PM

पंजाब में मिशनरियों के बढ़ते प्रकोप को मध्यनजर विश्व हिन्दू परिषद् के नेता सुरेन्द्र जैन ने मोर्चा खोल दिया है । विहिप नेता ने मिशनरियों को चुनौती दी कि पंजाब के अस्पतालों में गंभीर रोगों से ग्रस्त हजारों मरीज भर्ती हैं। मिशनरी उन सभी को ठीक करके दिखाएं। सिखों और हिंदुओं के धर्म ग्रंथों में संपूर्ण मानवता के कल्याण के लिए अनमोल संदेश हैं जिन्हें पूरी दुनिया स्वीकार करती है। कोई भी समझदार व्यक्ति सोच समझकर इन पावन ग्रंथों का प्रकाश छोड़कर कैसे जा सकता है।

बाइबल को हमारे पवित्र ग्रंथों से बड़ा बता कर क्या वे सिखों और हिंदुओं के धर्म ग्रंथों की बेअदबी का महापाप नहीं करते। एक 'पतित' परिवार द्वारा कुछ वर्ष पूर्व एक पवित्र ग्रंथ की बेअदबी का समाचार ज्यादा पुराना नहीं हुआ है। विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री ने आगे कहा कि आज पूरी दुनिया में चर्च बदनाम हो चुका है। पिछले दिनों फ्रांस के एक आयोग ने खोजपूर्ण लेकिन खौफनाक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें बताया गया था कि 3,30,000 से अधिक बच्चों का यौन शोषण पादरियों द्वारा किया गया। ननों के यौन शोषण के आरोपों से वेटिकन सिटी भी अछूता नहीं रहा।

भारत में तो कई ननें इसी कारण आत्महत्या भी कर चुकी हैं। जालंधर का बिशप फ्रैंको ननों के यौन शोषण का आरोपी है और केरल की अदालत में उस पर मुकदमा चल रहा है। पूरे विश्व का चर्च अपने पादरियों के पापों पर माफी मांग रहा है, परंतु बिशप फ्रैंको को जमानत मिलने पर पंजाब के ईसाई समाज ने बड़ी बेशर्मी के साथ उसका स्वागत किया था। 

पंजाब का सिख और हिंदू समाज चर्च की इस बेशर्मी और चरित्र हीनता को बर्दाश्त नहीं कर सकता। विश्व हिंदू परिषद् को विश्वास है कि धर्मांतरण के विरोध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और अकाल तख्त की इस पहल के बाद अब पंजाब में धर्मांतरण पर पूर्ण विराम लगेगा। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 150 जत्थे निकालने के निर्णय का विहिप स्वागत करती है और आग्रह करती है कि विहिप के कार्यकर्ताओं को भी इन जत्थों में शामिल किया जाए।

विहिप और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मिलकर पंजाब को धर्मांतरण के इस पाप से पूर्ण रूप से मुक्त करा सकती है।  विहिप पंजाब सरकार से भी अपील करती है कि वह पंजाबी समाज की भावनाओं तथा गुरुओं की परंपराओं का सम्मान करते हुए धर्मांतरण विरोधी कानून बनाए। हम मिशनरियों को चेतावनी देते हैं कि वे धर्मांतरण की गतिविधियों को अविलंब बंद करें अन्यथा उन्हें पंजाब से अपना बोरिया बिस्तर लपेटने पर मजबूर होना पड़ेगा। बिशप फ्रैंको तथा अन्य पादरियों के पापों के लिए माफी मांग कर उन्हें बताना चाहिए कि अब मिशनरियों को सभ्य बनाने के लिए भारत का चर्च भी गंभीर है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार