सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मुंबई में कोरोना का कहर जारी, मरीजों की संख्या 35 हजार के पार

राज्य सरकार ने निजी अस्पताल के अस्सी फीसदी बेडस अधिग्रहित कर लिया है.  राज्य सरकार लोगों को अस्पतालों में वक्त पर जरूरी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने का दावा कर रही है.

Abhishek Lohia
  • May 30 2020 12:22AM

कोरोना संक्रमण का देश में सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना मुंबई शहर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अब खुद आईसीयू में पहुंच गया लगता है. मुंबई में अस्पतालों के आईसीयू में मरीजों के लिए अब गिने चुने बेड्स खाली हैं. इंटेसिव केयर यूनिट यानी आईसीयू में लगभग 99 प्रतिशत बेड्स अक्यूपाइड हो चुके हैं. 27 मई तक 645 आईसीयू बेड में से अब गिने चुने हुए संख्या में बेड्स खाली हैं.

ऑक्‍सीजन सपोर्ट के 4292 बेड्स में से पैंसठ फीसदी बिस्तरों पर कोविड 19 संक्रमित मरीज  एडमिट किए जा चुके हैं. मुंबई के अस्पतालों में वेंटीलेटर को लेकर भी कमोबेश ऐसे ही हालात हैं. 373 वेंटीलेटर में से 72 लगभग मरीजों के इस्तेमाल में लगाए जा चुके हैं. मुंबई शहर कोविड 19 के संक्रमण से जूझ रहा है. मुंबई में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 35273 हो चुकी है. कोरोना से गुरुवार को 38 लोगों की मौत हो गई. महाराष्‍ट्र कोरोना के संक्रमण से देश में सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुआ है. प्रदेश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 59 हजार के पार पहुंच चुकी है.

कोरोना से मुकाबले की योजना के तहत  ज्यादा से ज्यादा आइसीयू बेड्स उपलब्ध कराने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे मंत्रालय, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट, भारतीय सेना और राज्य में स्थित केंद्र सरकार के अस्पताल और संस्थानों को उनकी सुविधा उपलब्ध कराई जाए, ऐसा अनुरोध कर चुकी है.

राज्य सरकार ने निजी अस्पताल के अस्सी फीसदी बेडस अधिग्रहित कर लिया है.  राज्य सरकार लोगों को अस्पतालों में वक्त पर जरूरी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने का दावा कर रही है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार