सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने धान क्रय केन्द्र पल्हनी का आकस्मिक निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश

18 विक्रेताओं के धान के मूल्य का भुगतान कर मौजूद किसानो की समस्याओं को व्यक्तिगत रुप से सुना और अधिनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए- जिलाधिकारी राजेश कुमार

विशेषता अग्रवाल
  • Nov 24 2020 5:30PM

विगत कुछ समय से उत्तर प्रदेश ही नही बल्कि भारत सरकार ने भी समाज के जिस तबके की बेहतरी के लिए सबसे ज्यादा प्रयास किये हैं, वो तबका है किसान. उनको उनकी फसलों का उचित मूल्य मिले और उनके किसी भी प्रकार की अडचनों का सामना न करना पड़े इसको ले कर किसान बिल भी लाया गया जो इसके समाजिक जीवन में एक क्रान्तिकारी परिवर्तन कहा जा सकता है.

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कई कदम किसानो के हित में उठाये हैं और प्रशासनिक अधिकारियों को साफ़ निर्देश भी मिले हैं कि किसानो की समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाय. देश के अन्नदाताओं को ये समाज भी जय जवान और जय किसान के नारे के साथ सम्मान देता है.

शासकीय निर्देशों के अंतर्गत इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के जनपद आज़मगढ़ के जिलाधिकारी ने भी किसानो से जुड़े मामलों में सक्रियता दिखाई है.. यद्दपि उनके कार्य सदैव किसानो के हित और सर्व समाज की संतुष्टि वाले ही रहे हैं. जिलाधिकारी आजमगढ़ के ट्विटर हैंडल से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 24 / 11 / 2020 को जिलाधिकारी IAS राजेश कुमार ने राजकीय धान क्रय केन्द्र पल्हनी का आकस्मिक निरीक्षण किया है.

बताया जा रहा है कि इस औचक निरीक्षण में उन्होंने धान क्रय केन्द्र के अभिलेखों का गहन अवलोकन किया और उस अवलोकन में ये पाया गया कि कुल 20 विक्रेताओं का नाम फीड हो चुका है, जिसके सापेक्ष 18 विक्रेताओं के धान के मूल्य का भुगतान किया जा चुका है. इसी के साथ जिलाधिकारी ने वहां मौजूद किसानो की समस्याओं को व्यक्तिगत रुप से सुना और अधिनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.. जिला आजमगढ़ किसानो के दृष्टिकोण से सदा संतोषजनक परिणाम देता रहा है जिसके लिए DM IAS राजेश कुमार की सक्रियता भी परिणामकारक भूमिका में है .. 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार