सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गोवंशों का आर्शीवाद ही चारधाम की यात्रा का सुख दे सकता है- जिलाधिकारी अरुण कुमार

गोवंशों के टीकाकरण और चारे की गुणवत्ता बढ़ाने के आदेश.

विशेषता अग्रवाल
  • Nov 22 2020 11:55AM

गौ माता संसार का सबसे बड़ा आर्शीवाद है, जो भगवान ने इंसानों को दिया है. गौ माता की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य माना जाता है. आज गोपाष्टमी का त्यौहार है और ऐसे में हर मानव का कर्तव्य है कि गोवंश स्थल पर जाकर गौ माता का आर्शीवाद ग्रहण करे. भगवान श्री कृष्ण के सबसे प्रिय गौ माता का आर्शीवाद लेना एक सौभाग्य माना जाता है.

गोपाष्टमी के त्यौहार को देखते हुए हर जगह लोग गौ माता की पूजा-अर्चना कर उनकी सेवा कर रहे है. बात करें उत्तर प्रदेश जनपद अमेठी की तो जिलाधिकारी आई.ए.एस अरुण कुमार ने एक अच्छी पहल की है, उनके द्वारा गोवंश आश्रय स्थल पर गोपाष्टमी का त्यौहार मनाया जा रहा है. आपको बता दें कि विकासखंड गौरीगंज के भटगांव स्थित स्थाई गोवंश आश्रय स्थल पर गोवंशों की पूजा-अर्चना की जा रही है, साथ ही गोवंशों की गुड़ और केला खिलाकर आर्शीवाद लिया जा रहा है.

जनपद अमेठी जिलाधिकारी अरुण कुमार द्वारा पूजा-अर्चना के साथ-साथ गोवंशों के टीकाकरण के संबंध में सी.वी.ओ को आदेश भी दिया गए. इसी के साथ गोवंशों के चारे की भी उचित मात्रा के आदेश अधिकारियों को दिए गए है. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार जिस तरह से गोवंशों को पूजती है ऐसा नजारा किसी ओर राज्य में देखने को नहीं मिलता.

यूपी में आवारा पशुओं की समस्या भी योगी राज में जल्द ही हल हुई है और उसका श्रेय जिलाधिकारियों के सख्त निर्देशों के चलते हुई है. आपको बता दें कि जनपद जिलाधिकारी अरुण कुमार अपने कड़े और सख्त नियमों के चलते काफी चर्चा में रहते है. आवारा पशुओं की देख-रेख और गोवंशो का आश्रय स्थल का कार्य उत्तर प्रदेश में काफी तेजी से बढ़ रहा है. 

कहते है गाय का दूध ही पवित्र होता है शरीर के लिए, हर बीमारी का रामबाण इलाज करना गायो की देन है. गाय मूत्र सबसे बड़ा किसी भी बिमारी से निकलने का इलाज है. इस खबर की जानकारी खुद जिलाधिकारी ने अपने ऑफिश्यिल ट्वीटर हैंडल पर दी. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार