सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड: रितु खंडूरी बनी पहली महिला स्पीकर, सीएम धामी समेत दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं, कहा- उत्तराखंड राज्य के लिए ऐतिहासिक दिन

पांचवीं विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी को बनाया गया. बता दें की बीजेपी से कोटद्वार विधायक रितु खंडूरी भूषण ने कल नामांकन किया था.

Geeta
  • Mar 26 2022 1:48PM

उत्तराखंड राज्य के लिए ऐतिहासिक दिन है और ये मातृशक्ति का बहुत बड़ा योगदान है. बता दें कि उत्तराखंड में पहली मातृशक्ति के रूप में उत्तराखंड को पहली महिला स्पीकर मिली है. पांचवीं विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी को बनाया गया. बता दें कि बीजेपी से कोटद्वार विधायक रितु खंडूरी भूषण ने कल नामांकन किया था.

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, कैबिनेट मंत्रियों में प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य सहित कई विधायक मौजूद रहे. बता दें कि कोटद्वार विधानसभा से विधायक रितु खंडूरी भूषण ने उत्तराखंड विधानसभा के इतिहास में पहली महिला प्रत्याशी के रूप में विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए नामांकन भरा है.

इसी कड़ी में रितु खंडूरी को सीएम धामी समेत कई दिग्गजों ने शुभकामनाएं दी. सीएम धामी ने कहा की हमारी विधानसभा उनके नेतृत्व में प्रगति के नए इतिहास रचेगी. उनको में हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. सीएम ने आगे कहा कि ये उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है. बता दें कि इसे ऐतिहासिक दिन इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि उत्तराखंड़ को पहली बार कोई महिला स्पीकर मिल रही है.

गौरतलब है कि इससे पहले जो भी स्पीकर रहे वो पुरुष ही रहे. जिसके बाद यह पहला मौका है कि कोई महिला उत्तराखंड में स्पीकर बनी है.

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार