सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: स्वास्थ्य विभाग से लेकर पुलिस महकमे में होगी छंटनी, 50 पार उम्र वालों की स्क्रीनिंग

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में 50 साल से ज्यादा उम्र के कर्मचारियों की छंटनी के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के गठन का आदेश जारी कर दिया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 16 2020 1:29PM

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में 50 साल से ज्यादा उम्र के कर्मचारियों की छंटनी के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के गठन का आदेश जारी कर दिया है. कमेटी के बारे में सरकारी दस्तावेज में लिखा गया है, ‘’उत्तर प्रदेश के अधीनस्थ कार्यालयों/चिकित्सालयों में कार्यरत लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों की सेवाओं में दक्षता सुनिश्चित करने के लिए अनिवार्य सेवानिवृत्ति हेतु स्क्रीनिंग के लिए निम्नवत कमेटी का गठन किया जाता है.’’

इस कमेटी के सदस्य ये हैं:

अपर निदेशक (प्रशासन)- अध्यक्ष
संयुक्त निदेशक (कार्मिक)- सदस्य
संयुक्त निदेशक (मुख्यालय परिधिगत)- सदस्य
वरिष्ठ लेखाधिकारी- सदस्य

यूपी पुलिस में भी होगी छंटनी
उत्तर प्रदेश में 50 साल से ज्यादा उम्र वाले पुलिसकर्मियों की अनिवार्य सेवानिवृत्त को लेकर भी आगे बढ़ा जा रहा है. हाल ही में डीजीपी ऑफिस ने सभी जोन के एडीजी और लखनऊ, नोएडा के पुलिस कमिश्नर को लेटर लिखकर इस पर ध्यान देने को कहा.

लेटर के मुताबिक 50 साल की उम्र पार कर चुके पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इस उम्र सीमा के लिए 31 मार्च 2020 डेडलाइन रखी गई है. इस स्क्रीनिंग में जो पुलिसकर्मी अक्षम पाए जाएंगे, उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्त दे दी जाएगी. इसके लिए सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर स्तर तक पर स्क्रीनिंग की जाएगी.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें