सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Biden Vs Trump: जानिए फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट में कौन जीता !

अमेरिका में गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चुनाव में उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडेन के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. इस डिबेट में हार-जीत तय करने को लेकर शुरुआती पोल्स सामने आ चुके हैं.

Abhishek Lohia
  • Oct 24 2020 8:51PM
अमेरिका में गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चुनाव में उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडेन के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. इस डिबेट में हार-जीत तय करने को लेकर शुरुआती पोल्स सामने आ चुके हैं.

सीएनएन के शुरुआती पोल के मुताबिक, डिबेट देखने वाले 53 फीसदी वोटरों का मानना है कि इसमें बाइडेन ने बाजी मारी है, वहीं 39 फीसदी वोटर मानते हैं कि ट्रंप डिबेट में बाइडेन पर भारी पड़े. 
यहां ट्रंप के लिए राहत की बात ये हो सकती है कि पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद सीएनएन के शुरुआती पोल में डिबेट देखने वाले सिर्फ 28 फीसदी वोटरों ने कहा था कि ट्रंप ने डिबेट में जीत दर्ज की. जबकि गुरुवार डिबेट में ट्रंप के लिए यह आंकड़ा बढ़ा है.

महिलाओं में से 60 फीसदी का मानना है कि बाइडेन ने गुरुवार की डिबेट जीती है, जब ट्रंप के लिए ऐसा सोचने वाली महिलाएं 35 फीसदी हैं. पुरुषों में से 47 फीसदी को लगता है कि बाइडेन डिबेट में जीते हैं, जबकि ट्रंप को विजेता मानने वाले 44 फीसदी हैं.

सीएनएन के मुताबिक, गुरुवार की डिबेट देखने वालों में से 56 फीसदी का कहना है कि ट्रंप अर्थव्यवस्था को बेहतर तरीके से चला सकते हैं, जबकि बाइडेन के समर्थन में ऐसा सोचने वालों का आंकड़ा 44 फीसदी का है.

विदेश नीति पर 50 फीसदी लोगों की पहली पसंद बाइडेन हैं, जबकि 48 फीसदी इसे लेकर ट्रंप को बाइडेन से अच्छा मानते हैं. कोरोना वायरस से निपटने में बाइडेन पर 57 फीसदी लोगों ने भरोसा जताया है, जबकि ट्रंप के लिए यह आंकड़ा 41 फीसदी का है. क्लाइमेट चेंज के मुद्दे पर भी बाइडेन ने बाजी मारी है, उनके समर्थन में 67 फीसदी लोग हैं, जबकि ट्रंप के समर्थन में महज 29 फीसदी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार