सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

US Election 2020: भारतीय मूल के राजा कृष्णमूर्ति लगातार तीसरी बार जीतकर बने ‘हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव’ के सदस्य

कृष्णमूर्ति के माता-पिता तमिलनाडु के रहने वाले हैं और वह 2016 में पहली बार अमेरिकी संसद के निचले सदन के सदस्य चुने गए थे.

Abhishek Lohia
  • Nov 4 2020 12:28PM
भारतीय मूल के डेमोक्रेटिक सांसद राजा कृष्णमूर्ति (Raja Krishnamoorthi) लगातार तीसरी बार अमेरिकी कांग्रेस (US Congress) के निचले सदन ‘हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव’ (House of Representative) के लिए चुने गए हैं. नयी दिल्ली में जन्मे 47 वर्षीय कृष्णमूर्ति ने आसानी से लिबरटेरियन पार्टी (Libertarian Party) उम्मीदवार प्रेस्टन नेल्सन (Preston Nelson) को हरा दिया.

अब तक हुई वोटो की गिनती के मुताबिक, कृष्णमूर्ति को करीब 71 प्रतिशत वोट मिल चुके हैं. कृष्णमूर्ति के माता-पिता तमिलनाडु के रहने वाले हैं और वह 2016 में पहली बार अमेरिकी संसद के निचले सदन के सदस्य चुने गए थे.

इस बीच, कांग्रेस सदस्य एमी बेरा (Amy Berra) कैलिफोर्निया से पांचवी बार और रो खन्ना (Ro Khanna) कैलिफोर्निया से ही तीसरी बार हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल (Pramila Jaipal) वाशिंगटन राज्य से तीसरी बार चुनाव जीतने की आस लगा रही हैं.

कैलिफोर्निया और वाशिंगटन में मतदान जारी है और अगले कुछ घंटों में नतीजों के घोषित किए जाने की उम्मीद है. डॉ. हीरल तिपिरनेनी (Dr. Heral Tipirneni) एरिजोना के छठे कांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीतने के लिए प्रयासरत हैं.

वहीं टेक्सास (Texas) के 22वें कांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र से डेमोक्रेटिक पार्टी से लड़ रहे श्री कुलकर्णी (Kulkarni) रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रॉय नेहल्स (Troy Nehls) को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. वजीर्निया के 11वें कांग्रेस निवार्चन क्षेत्र से रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) उम्मीदवार मंगा अनंतमुला (Manga Anantamula) मौजूदा डेमोक्रेटिक सांसद अैर उम्मीदवार गेरी कॉनोली (Gerry Connolly) से करीब 15 प्रतिशत वोटों से पीछे चल रहे हैं.

राष्ट्रपति चुनावों के परिणामों में फ़िलहाल जो बिडेन 224 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं. जबकि वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 213 वोटों पर हैं. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार