सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UPSC छात्रों का मार्गदर्शक है धर्मांतरण जिहाद की फैक्ट्री चलाने का आरोपी मौलाना कलीम सिद्दीकी... जकात फाउंडेशन का है अधिकृत सलाहकार

अब सोचिए जो फ़ाउंडेशन प्रति वर्ष कई UPSC जिहाद के के छात्रों को पास कराता है, उसका मार्गदर्शक अगर इस तक प्रकार का व्यक्ति है तो उस फ़ाउंडेशन से निकलने वाले लोगों का क्या हाल होगा? क्या प्रशिक्षण होगा?

Abhay Pratap
  • Sep 23 2021 11:11AM

पिछले वर्ष जब सुदर्शन न्यूज ने UPSC जिहाद का खुलासा किया था तो कथित सेक्यूलर राजनेता, स्वघोषित बुद्धिजीवी, अर्बन नक्सली तथा इस्लामिक जिहादी सुदर्शन न्यूज के खिलाफ तनकर खड़े हो गए थे. मामला पहले हाईकोर्ट फिर सुप्रीम कोर्ट तक गया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने सुदर्शन न्यूज की UPSC जिहाद सीरीज पर रोक लगा दी थी जो अभी तक जारी है.

अब सुदर्शन न्यूज की UPSC जिहाद सीरीज न सिर्फ चर्चाओं में है बल्कि सच भी साबित हो रही है. ज्ञात हो कि हाल ही में UP ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकीको गिरफ्तार किया है. मौलाना कलीम सिद्दीकी पर आरोप है कि वह धर्मांतरण जिहाद की फैक्ट्री का सरगना था.  जून में जब UP ATS ने धर्मांतरण जिहाद की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए उमर गौतम सहित दो इस्लामिक मौलानाओं को गिरफ्तार किया था तो देश चौंक गया था. उमर गौतम से पूंछताछ में ही मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम सामने आया था, जिसे हाल ही में UP ATS ने गिरफ्तार किया है.

अब मौलाना कलीम सिद्दीकी के बारे में जो जानकारी सामने आई है, वो और अधिक चौंकाने वाली है. पता चला है कि विदेशी फंड लेकर धर्मांतरण जिहाद की फैक्ट्री चलाने का आरोपी मौलाना कलीम सिद्दीक़ी UPSC छात्रों का मार्गदर्शक है. मौलाना कलीम सिद्दीकी जकात फ़ाउंडेशन का अधिकृत सलाहकार है. अब सोचिए जो फ़ाउंडेशन प्रति वर्ष कई UPSC जिहाद के के छात्रों को पास कराता है, उसका मार्गदर्शक अगर इस तक प्रकार का व्यक्ति है तो उस फ़ाउंडेशन से निकलने वाले लोगों का क्या हाल होगा? क्या प्रशिक्षण होगा?

जो छात्र मौलाना कलीम सिद्दीकी का मार्गदर्शन लेकरं UPSC पास करेंगे, वो सरकारी अधिकारी बनेंगे तो क्या करेंगे? ये सवाल हैं जिनके जवाब सिर्फ सुदर्शन को नहीं बल्कि देश को भी मांगने भी चाहिए. सुदर्शन ने इस पर पहली भी सवाल उठाए थे और आगे भी उठाता रहेगा. आपको बता दें कि मौलाना कलीम सिद्दीकी सबसे बड़े धर्मांतरण रैकेट के साथ जुड़ा हुआ था. वह जामिया इमाम वलीउल्लाह नाम से एक ट्रस्ट चलाता था. इसके अंतर्गत कई मदरसे चलते थे. पुलिस के मुताबिक इन मदरसों को बड़ी विदेशी फंडिंग मिलती थी.

आपको बता दें कि जून माह में यूपी में पकड़े गए धर्मांतरण रैकेट से मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम जुड़ा था. यूपी एटीएस के मुताबिक उमर गौतम और उसके साथियों ने IDC संस्था के जरिए लोगों का धर्मांतरण कराया था. उमर गौतम ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसके साथी मौलाना कलीम सिद्दीकी ने बीते सालों में 5 लाख से भी ज्यादा लोगों का धर्म परिवर्तन कराया है. IDC के जरिए नाबालिगों के धर्मांतरण को भी अंजाम दिया जा रहा था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार