सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी में बिजली कर्मचारियों ने किया आंदोलन, निजीकरण का फैसला टला

कर्मचारियों ने सरकार से कहा था कि अगर उनकी मांगे न मानी गईं तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

Abhishek Lohia
  • Oct 6 2020 7:50PM
बिजली कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार और आंदोलन के बाद सरकार ने फिलहाल निजीकरण का फैसला टाल दिया. बीते दिनों कर्मचारियों ने प्रदेश भर में काम रोक दिया था, जिसके बाद कई शहरों में बिजली आपार्ति बाधित हो गई थी. कर्मचारियों के इस कदम से सरकार बैकफुट पर थी. सरकार कहा कहना है कि ये फैसला कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुये लिया गया है.

आपको बता दें कि कर्मचारियों ने सरकार से कहा था कि अगर उनकी मांगे न मानी गईं तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. कर्मचारियों का आंदोलन जैसे जैसे आगे बढ़ता जा रहा था, आम जनता की मुश्किलें बढ़ती जा रही थीं. सरकार ने इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुये ये फैसला लिया है. माना ये जा रहा है कि इन तीन महीनों में सरकार और कर्मचारियों के बीच कोई नया रास्ता खोज लिया जाएगा.

इससे पहले लखनऊ में आज भी बिजली कर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी रहा. बता दें कि, निजीकरण के खिलाफ कार्य बहिष्कार का आज बिजली कर्मियों का दूसरा दिन था. अनिश्चितकालीन हड़ताल और जेल भरो आंदोलन की तैयारी बिजली कर्मियों ने कर ली थी. हालांकि सोमवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की ओर से समझौते का प्रस्ताव रखा गया था लेकिन यूपीपीसीएल के चेयरमैन ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर इनकार कर दिया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार