सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

योगी राज में मिटी गुलामी की एक और निशानी .... प्रभु श्री राम की जन्मभूमि के नाम पर हुआ फ़ैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम

योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है बताया जा रहा है कि अब फैजाबाद का नाम परिवर्तित कर उसे प्रभि श्री राम जन्मभूमि के ऊपर कर दिया है

Prem Kashyap Mishra
  • Oct 23 2021 2:14PM

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदल दिया है।   अब यह स्टेशन अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा।  इसके पहले जिले का नाम फैजाबाद की जगह अयोध्या किया गया था। इसी तरह इलाहाबाद शहर का नाम प्रयागराज कर दिया गया है। 

आपको बता दें उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में अधिसूचना जल्द ही जारी होगी। इस संबंध में भारत सरकार से स्वीकृति मिल गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की तरफ से कहा गया है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का फैसला लिया है। 

इससे पहले 2018 में योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि फैजाबाद को अयोध्या जनपद के नाम से जाना जाएगा। 6 नवंबर 2018 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या करने और जिले के प्रशासनिक मुख्यालय को अयोध्या शहर में स्थानांतरित करने को मंजूरी दी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार