सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा : कोरोना के बीच सरकार और अभ्यर्थियों की असली परीक्षा

रजिस्ट्रार शेषनाथ पांडेय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए परीक्षा केंद्र पर एक कमरे में चौबीस छात्रों की परीक्षा होगी। ए

Abhishek Lohia
  • Aug 8 2020 11:21PM
लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 9 अगस्त को होनी है। कोरोना काल में यह सबसे बड़ी परीक्षा होगी। पूरे प्रदेश से लगभग चार लाख छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। परीक्षा की तैयारी के लिए दो दिनी समीक्षा बैठक का समापन शुक्रवार को संट एंथोनी इंटर कॉलेज में हुआ। बैठक में जिला अधिकारी भानू चंद्र गोस्वामी, लखनऊ विवि की ज्योत्सना श्रीवास्तव, डॉ. हाजिद, डॉ. विद्यानंद तिवारी और प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार शेषनाथ पांडेय और केंद्र व्यवस्थापक मौजूद रहे। 

रजिस्ट्रार शेषनाथ पांडेय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए परीक्षा केंद्र पर एक कमरे में चौबीस छात्रों की परीक्षा होगी। एक छात्र से दूसरे छात्र की दूरी आठ फुट तय की गई है। यह तय किया गया है कि एक कमरे में सिर्फ एक कक्ष निरीक्षक की तैनाती की जाएगी। इस पर कॉलेज कुछ केंद्र व्यवस्थापकों ने सवाल भी उठाए तो जिला अधिकारी ने कहा कि जो निर्देश है, उसी के अनुसार काम होगा। सेंटरों पर सेनिटाइजर की व्यवस्था होगी। 

यह भी केंद्र व्यवस्थापकों को बताया कि सेंटर पर पहुंचे वाले अभ्यर्थी को यदि बुखार है तो उसे बिना परीक्षा दिए वापस न लौटाया जाए। उसके लिए अलग कमरे में परीक्षा कराई जाए। जनपद के केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा सामग्री उपलब्ध कराई गई। रजिस्ट्रार शेषनाथ पांडेय ने बताया कि प्रयागराज के 74, प्रतापगढ़ में सात, कौशाम्बी में तीन और फतेहपुर में दो केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रयागराज में तकरीबन 22 हजार छात्र प्रवेश परीक्षा देंगे। वहीं चारों जपनदों से तकरीबन 25 हजार अभ्यर्थी 86 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा देंगे। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार