सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP B.Ed Entrance Exam 2020: आज है यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम, पुलिस व्यवस्था कड़ी करने का निर्देश

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020, 09 अगस्त को आयोजित की जा रही है. इस संबंध में प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी द्वारा पुलिस प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं.

Abhishek Lohia
  • Aug 8 2020 11:33PM
लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020, 09 अगस्त को आयोजित की जा रही है. इस संबंध में प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी द्वारा पुलिस प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं. यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम प्रदेश के 73 जिलों में होगा. इसके लिए 1571 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं.

डीजीपी ने लखनऊ और गौतमबुद्धनगर के पुलिस आयुक्तों तथा राज्य के अन्य जिलों के एसपी को निर्देश दिया है कि वे कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक पुलिस प्रबंध किये जाएं. यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम 9 अगस्त दो पालियों में आयोजित किया जाएगा. परीक्षा में करीब 405145 स्टूडेंट्स भाग लेंगे. राज्य सरकार ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स को साप्ताहिक लॉकडाउन में छूट दी है. छात्र परीक्षा स्थल तक बगैर किसी परेशानी के आ जा सकेंगे. मांगे जाने पर छात्रों को एडमिट कार्ड दिखाना होगा.

सार्वजनिक यातायात चलेगा
परीक्षा सेंटर तक पहुंचने के लिए सरकार ने सार्वजनिक यातायात टैक्सी, कैब, प्राइवेट व सरकारी बसों को 9 अगस्त को चलाने की अनुमति दे दी है. इस बार परीक्षा COVID-19 के बीच हो रही है, ऐसे में सुरक्षा के सभी इंतजाम क‍िये गए हैं.

बीएड एंट्रेंस एग्जाम देने वाले कुछ स्टूडेंट्स परीक्षा के आयोजन का विरोध कर रहें हैं. उनका कहना है, प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी फैल रहा है. आवागमन के साधन नहीं हैं. दूर-दराज के स्टूडेंट्स परीक्षा केंद्रों पर कैसे पहुचेंगे. स्टूडेंट्स के संक्रमित होने का डर भी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार