सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नई मतदान व्यवस्था के साथ 17 जून को होंगे UNSC चुनाव : UNGA

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष तिज्जानी मोहम्मद बांदे ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा परिषद के पांच गैर-स्थायी सदस्यों, आर्थिक और सामाजिक परिषद के सदस्यों और संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 75वें सत्र के अध्यक्ष का चुनाव 17 जून को एक साथ होगा.

Abhishek Lohia
  • Jun 4 2020 8:49AM

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के चुनाव अब 17 जून को नई मतदान व्यवस्था के तहत होंगे, जिसमें प्रत्येक सदस्य देश सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए महासभा हॉल में अपना मतदान करेंगे. संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के अध्यक्ष तिज्जानी मोहम्मद बांदे ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा परिषद के पांच गैर-स्थायी सदस्यों, आर्थिक और सामाजिक परिषद के सदस्यों और संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 75वें सत्र के अध्यक्ष का चुनाव 17 जून को एक साथ होगा.

भारत 2021-22 के कार्यकाल के लिए एशिया-प्रशांत श्रेणी से गैर-स्थायी पद के लिए एक उम्मीदवार है. भारत की जीत सुनिश्चित है क्योंकि वह इस पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार है. भारत की उम्मीदवारी का चीन और पाकिस्तान सहित 55 सदस्यीय एशिया-प्रशांत समूह ने पिछले साल जून में सर्वसम्मति से समर्थन किया था. पिछले हफ्ते महासभा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए नई मतदान व्यवस्था के तहत सुरक्षा परिषद चुनाव कराने का निर्णय लिया.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार