सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अनलॉक-5 के लिए गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस, कंटेनमेंट जोन में 30 नवंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन

गृह मंत्रालय ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में 30 नबंवर तक लॉकडाउन जारी रहेगा. व्यक्ति और सामानों के अंतर-राज्यीय और एक राज्य से दूसरे राज्य में आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

Abhishek Lohia
  • Oct 27 2020 4:32PM

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-5 के लिए गाइडलाइंस जारी किए हैं. इसके तहत अनलॉक-4 में जिन चीजों को दोबारा से खोलने के लिए गाइडलाइंस जारी किए गए थे उसे बढ़ाकर 30 नवंबर तक कर दिया गया है. बता दें कि अनलॉक-4 के लिए 30 सितंबर को गाइलाइंस जारी किए गए थे.

कंटेनमेंट जोन में 30 नवंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन

गृह मंत्रालय ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में 30 नबंवर तक लॉकडाउन जारी रहेगा. व्यक्ति और सामानों के अंतर-राज्यीय और एक राज्य से दूसरे राज्य में आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. इसके लिए किसी भी अगल तरह के परमिट की जरूरत नहीं होगी.

अनलॉक-4 में शर्तों के साथ मिली थी ये छूट

अनलॉक-4 में शर्तों के साथ सिनेमाघर, स्कूल, राजनीतिक सभा, धार्मिक आयोजन और दूसरी छूट का एलान किया गया था. स्विमिंग पूल पहले भी बंद थे और अभी भी बंद रहेंगे.

देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति

बता दें कि आज देश में तीन महीने बाद पहली बार एक दिन में कोविड-19 के नए मामले 40 हजार से कम सामने आए हैं. वहीं इस दौरान मृतक संख्या भी 500 से कम रही. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 36,470 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 79,46,429 हो गए. वहीं 488 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,19,502 हो गई.

उसके अनुसार देश में 72,01,070 लोगों के ठीक होने के साथ ही मरीजों के ठीक होने की दर 90.62 फीसदी हो गई है. वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.50 फीसदी है. अभी कुल 6,25,857 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है, जो कुल मामलों का 7.88 प्रतिशत है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार