सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अनुराग ठाकुर ने शुरू की जन आशीर्वाद यात्रा... विश्वास, सम्मान व आशीर्वाद के लिए हिमाचल का जताया आभार

भारी बारिश में भी भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में सम्मिलित हुए लोगों को केंद्रीय मंत्री का नमन

Abhay Pratap
  • Aug 19 2021 4:58PM
 केंद्रीय खेल व सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार सुबह हिमाचल भवन चंडीगढ़ से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की है. हिमाचल प्रदेश के परवानु में भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने भारी बारिश में भी पार्टी को आशीर्वाद देने सम्मिलित हुए लोगों को नमन किया. उन्होंने कहा कि जनता के इस आशीर्वाद से ही भाजपा की विजय यात्रा अविरल चलती रहेगी, चाहे विपक्ष उनके रास्ते में कितने भी रोड़े अटकाए.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और इसका हर एक कार्यकर्ता पार्टी की मज़बूत धुरी है. आज इस जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा मिला सम्मान व आशीर्वाद अभिभूत व व भाव विभोर करने वाला है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने  दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में मुझे इतनी कम उम्र में कैबिनेट में मंत्री बना कर पूरे हिमाचल प्रदेश को सम्मानित किया है. यह हम सब के लिए गर्व की बात है. 5 दिन की इस जनआशीर्वाद यात्रा का उद्देश्य जन-जन तक मोदी सरकार की नीतियों को पहुँचाना ,विपक्ष की नकारात्मकता को उजागर करना व जनता का आशीर्वाद प्राप्त करना है.

विपक्ष की नकारात्मक सोच पर कटाक्ष करते हुए ठाकुर ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी संसद में नए मंत्री परिषद का परिचय कराना चाहते थे और देश को बताना चाहते थे कि समाज के विभिन्न वर्गों और देश के कोने कोने से नए मंत्री बनाए गए हैं, तब विपक्ष ने उन्हें वह परिचय नहीं कराने दिया. कांग्रेस को यह हज़म नहीं हुआ कि देश की जनता ने एक बार नहीं दो दो बार पूर्ण बहुमत के साथ मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री चुना है. कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य है हल्ला करके संसद को ना चलने देना. सड़क से संसद तक अराजकता,अराजकता और सिर्फ़ अराजकता ही विपक्ष का एकमात्र एजेंडा है. ना जनता का हित ,ना टैक्सपेयर के पैसे की कद्र और ना ही संवैधानिक मूल्यों की गरिमा की फ़िक्र इन्हें कभी रही है.

इसके पश्चात केंद्रीय मंत्री परिषद के बारे में बताते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के नए मंत्री परिषद में पिछड़े वर्गों की अब तक की सर्वोच्च संख्या है - 27 ओबीसी (35%), 12 एससी (15%), 8 इसटी (10%)  और 11 महिलाओं को मंत्री पद दिया गया है. इसके अलावा भारत के इतिहास में आज तक कि सबसे युवा  मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यकों से 5 मंत्री एवं 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व है, जिसमें 5 मंत्री असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा से हैं. मंत्रियों में 13 वकील, 6 डॉक्टर, 5 इंजीनियर और 7 सिविल सेवक हैं, जबकि 7 नए मंत्रियों के पास पीएचडी, 3 के पास एमबीए की डिग्री और 68 स्नातक हैं.
 
ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' मनाया और यह विज़न दिया कि जब हमारी स्वतंत्रता के 100 साल पूरे होंगे तब भारत विश्व की महान शक्ति बन जाएगा. हम सबको यह संकल्प लेना है। इसी विज़न को चरितार्थ करते हुए मोदी जी ने देश के सभी वर्गों और क्षेत्रों का ध्यान रखते हुए एक विविध मंत्रिपरिषद का गठन किया. आज आपके बीच में आकर मैं आपको यही विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपका प्यार और आशीर्वाद हममें और जोश भरेगा और मोदी सरकार पूरी तत्परता से आपकी सेवा में लगी रहेगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार