सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

U U Lalit होंगे नये CJI, प्रधान न्यायधीश ने सरकार से की सिफारिश...

प्रधान न्यायधीश नें सरकार से नये CJI के लिए युयु ललित के नाम की सिफारिश की। हालांकि, ललित जी भी नवंबर तक सेवानिवृत्त हो जायेंगें।

Geeta
  • Aug 4 2022 12:44PM

सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमणा सेवानिवृत्त होने से पहले ही आज अपने उत्तराधिकारी के तौर पर जस्टिस युयु ललित को चुन लिया।उन्होंने सरकार से जस्टिस ललित को नया सीजेआई नियुक्त करने की सिफारिश की है।हालांकि, उनका कार्यकाल भी तीन माह का ही रहेगा। जस्टिस यूयू ललित भी नवंबर में रिटायर होने वाले हैं।

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीशों के क्रम में जस्टिस रमणा के बाद जस्टिस ललित का ही नाम ही आता है। इसलिए कहा जा रहा है कि उन्हें ही उत्तराधिकारी चुना गया है। जस्टिस ललित देश के 49 वें प्रधान न्यायाधीश होंगे।

सीजेआई रमणा इसी माह 26 तारीख को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। हालांकिजस्टिस यूयू ललित भी कम समय तक ही सेवा में रहेंगे, ललित जी भी नवंबर तक सेवानिवृत्त हो जायेंगें।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार