सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Twitter में जुड़ा एक और फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Spaces लॉन्च

ट्विटर ने स्पेसिस पेज के जरिए ट्वीट में बताया, ''एंड्रायड यूजर्स! हमारा बीटा बढ़ रहा है.

Sudarshan News
  • Mar 4 2021 11:29PM

दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने भारत सहित वैश्विक स्तर पर चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्पेसिस (Spaces) उपलब्ध करा रहा है. यह एक ऑडियो चैट फीचर है.

आईफोन यूजर्स के लिए क्लबहाउस जैसे फीचर की टेस्टिंग
ट्विटर ने पूर्व में आईफोन यूजर्स के लिए क्लबहाउस (Clubhouse) जैसे फीचर की टेस्टिंग की थी. चूंकि अब यह फीचर एंड्रायड पर उपलब्ध कराया गया है, अधिक यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. भारत में यूजर्स को इसका ज्यादा फायदा होगा क्योंकि यहां एंड्रॉयड डिवाइस का दबदबा है. ट्विटर ने स्पेसिस पेज के जरिए ट्वीट में बताया, ''एंड्रायड यूजर्स! हमारा बीटा बढ़ रहा है. आज से आप जुड़ सकते हैं और किसी भी स्पेस पर बात कर सकते हैं. जल्द आप अपना स्पेस बना सकते हैं, लेकिन इसके लिए हम अभी कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं.''

ट्विटर के भारत में यूजर्स की संख्या 1.75 करोड़ है.

हाल ही ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म में एक और फीचर जोड़ा है. कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेज (Direct Messages) के लिए एक नए वॉयस मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग कर रही है. वॉयस मैसेज फीचर को 17 फरवरी से धीरे-धीरे भारत, ब्राजील और जापान के यूजर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अब 140 सेकंड लंबे वॉयस मैसेज को डायरेक्ट मैसेज में भेज सकते हैं. कंपनी ने इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स को उपलब्ध कराया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार