सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

TRAI ने जारी किए फरवरी के आंकड़े, जानिए किस कंपनी ने जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक

TRAI यानी टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फरवरी के आंकड़े जारी किए हैं. इसके मुताबिक फरवरी महीने में कुल 82,92,668 सब्सक्राइबर्स ने कनेक्शन लिया.

Sudarshan News
  • May 14 2021 12:27AM
TRAI February Subscribers Data: TRAI यानी टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फरवरी के आंकड़े जारी किए हैं. इसके मुताबिक फरवरी महीने में कुल 82,92,668 सब्सक्राइबर्स ने कनेक्शन लिया. वहीं अगर निजी कंपनियों की बात करें तो सबसे ज्यादा फायदा रिलायंस जियो (Reliance Jio) को हुआ है. 

ट्राई ने जारी किए फरवरी के आंकड़े


ये आंकड़े भले ही करीब 4 महीने पुराने हैं लेकिन इससे देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी को बहुत राहत मिली होगी. TRAI के मुताबिक फरवरी में देश भर में 82,92,668 ग्राहकों ने कनेक्शन लिया. इसमें भारती एयरटेल से 37,37,645 और रिलायंस जियो से 42,66,819 से नए ग्राहक जुड़े. खास बात ये है कि करीब 6 महीने बाद Jio ने Airtel से ज्यादा ग्राहक बनाए हैं, वहीं Vodafone Idea से 6,52,625 से सब्सक्राइबर्स जुड़े. इसी दौरान  BSNL के 3,61,088 ग्राहक कम हुए.

जियो ने बनाए एयरटेल से ज्यादा ग्राहक

वहीं कई महीने ग्राहकों की घटती संख्या के बाद वोडाफोन-आइडिया के लिए अच्छी खबर आई है. फरवरी में VI के ग्राहकों की संख्या बढ़ी है लेकिन इसने दूसरी कंपनियों की तुलना में सबसे कम नए ग्राहक बनाए. आंकड़ों के लिहाज से फरवरी का महीने जियो के लिए बहुत अच्छा रहा. इसने 6 माह बाद एयरटेल से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार