सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

T-20 WORLD CUP : 861 दिन बाद 'क्रिकेट की सरजमीं' पर INDIA और PAKISTAN आमने -सामने

India vs Pakistan: बाबर आजम की टीम ने UAE में अब तक एक भी टी20 मुकाबला नहीं गंवाया है. और, इधर भारत T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से नहीं हारा है. इसलिए दोनों में से जो भी रिकॉर्ड टूटेगा पहली बार ही टूटेगा

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 24 2021 6:55AM

2 साल, 4 महीने और 8 दिन बाद फिर चलकर आया है मौका. 861 दिन बाद फिर होने जा रहा है क्रिकेट का सुपर संग्राम, जिसमें आमने सामने दिखेंगे भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan). दुबई के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना और बाबर आजम (Babar Azam) की फौज के बीच होगी घनघोर लड़ाई.

गेंद और बल्ले से होने वाली जंग में रोमांच सीमाएं लांघेगा. स्टेडियम में दर्शकों का शोर हिलोरे मारेगा. दुबई में गिरने वाले हर एक विकेट और बरसने वाले हर एक रन पर दिल्ली से इस्लामाबाद तक झूमेगा. दुनिया भर की निगाहें इस महामुकाबले पर होगी. क्योंकि, इससे बड़ा और इससे बढ़कर कुछ भी नहीं.

भारत ने जीते दोनों अभ्यास मैच 

भारत ने अपने दोनों वॉर्मअप मैच जीते। टीम इंडिया ने पहले अभ्यास मुकाबले में इंग्लैंड को जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया वहीं पाकिस्तान की टीम को एक मुकाबले में जीत जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पाक ने पहला वॉर्मअप मैच विंडीज के खिलाफ जीता वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने उसे पराजित किया।

UAE के हालात में कौन किसे देगा मात?

हालांकि, इस बार हालात अलग है. मुकाबला UAE में हैं इसलिए पाकिस्तान की बांछें खिली है. बाबर आजम की फौज के लिए UAE उसके दूसरे घर की तरह है. दुनिया की किसी भी टीम के मुकाबले उसे UAE में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने का तजुर्बा है. पाकिस्तान के कप्तान ने इस बात का जिक्र भी कई बार किया है.

लेकिन, बाबर को ये बात भी बराबर याद रखनी चाहिए कि हाल के दिनों में UAE की पिचों से उनसे ज्यादा टीम इंडिया के खिलाड़ी ज्यादा फ्रेंडली रहे हैं. IPL 2021 का दूसरा हाफ उन्हीं पिचों पर खेला गया है, जिन पर T20 विश्व कप हो रहा है. और, ऐसे में भारत को हराने का सपना देखना उनके लिए ऐसा ही है, जैसे तारे तोड़कर लाना.

हमेशा अजेय रही है भारतीय टीम 

भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में कभी नहीं हारी है। कोहली एंड कंपनी भी विपक्षी टीम पर अपना अजेय अभियान जारी रखने के इरादे से उतरेगी। हालांकि पाक के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का कहना है कि उनकी टीम इस बार भारत को हराएगी।

कब शुरू होगा भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच?

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मुकाबला शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा।

पहला T-20 है भारत के नाम 

पहला T20 इंटरनेशनल मैच, 14 सितंबर 2007: भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पहली बार साल 2007 के T20 वर्ल्ड कप में डरबन में टकराए. इस ICC टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज पर खेला दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई हो गया. भारत और पाकिस्तान ने दोनों ने 141 रन बनाए. मैच टाई होने के बाद इसका फैसला सुपर ओवर से ना होकर बॉल आउट से हुआ, जिसमें मैच भारत के नाम रहा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार