सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: बागपत और शामली को जल्द मिलेगी पुलिस लाइन की सौगात.. बढ़ते CYBER CRIME पर भी DGP ने जताई चिंता..

यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी मुकुल गोयल आज सुबह मेरठ पहुँचे उन्होंने कहा कि साइबर अपराध रोकने के लिए दरोगाओं को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।डीजीपी ने बताया कि बागपत और शामली को जल्द ही पुलिस लाइन मिलेंगी।

Twitter - rajatkmishra1
  • Aug 13 2021 12:09AM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी,लखनऊ

यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी मुकुल गोयल आज सुबह मेरठ पहुँचे  उन्होंने कहा कि साइबर अपराध रोकने के लिए दरोगाओं को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।डीजीपी ने बताया कि बागपत और शामली को जल्द ही पुलिस लाइन मिलेंगी। इन दोनों शहर को जिला बना दिया गया था, लेकिन अभी तक पुलिस कर्मियों के लिए लाइन की व्यवस्था नहीं हुई थी। जल्दी दोनों जिलों में पुलिस लाइन बनाई जाएगी। शामली के लिए भूमि भी चिन्हित कर ली गई है।
डीजीपी ने जोन के जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि किसानों के मामले में मेरठ जोन संवेदनशील है। उन्होंने 15 अगस्त पर किसी भी लापरवाही को लेकर अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश देते हुए कहा कि इस मामले में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठित आपराधिक गिरोहों को लेकर सभी अधिकारियों को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने वेस्ट यूपी के लिए बदन सिंह बद्दो गिरोह को बड़ा टारगेट बताया। डीजीपी मुकुल गोयल ने बताया कि बागपत व शामली को जिला बना दिए गए, लेकिन वहां अभी तक पुलिस कर्मियों के लिए लाइन की व्यवस्था नहीं बनाई गई थी। जल्दी दोनों जिलों में पुलिस लाइन का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा कराया जाएगा। शामली के लिए भूमि भी चिन्हित कर ली गई है। बागपत पुलिस लाइन आधी अधूरी बनी हुई है, जिसमें पुलिस वालों के लिए रहने की व्यवस्था नहीं है, ऐसा ही हाल शामली जिले का है। बताया गया है कि दोनों जनपदों में पुलिस लाइन को विस्तृत किया जाएगा।

अपराध का तरीका बदला,पुलिस को मिलेगा साइबर अपराध से निपटने की प्रशिक्षण

डीजीपीने अपराधों पर सख्ती से अंकुश लगाने के लिए पुलिस को मुस्तैद रहने के निर्देश देते हुए कहा कि समय के साथ क्राइम का तरीका बदल गया है। पहले फिरौती के लिए अपहरण होता था, अब सीधे खाते खाली हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस समय साइबर अपराध तेजी से बढ़ रहा है बढ़ रहा है और हमारे दरोगा इसकी विवेचना उतनी सही नहीं कर पाते है। इसके चलते दरोगाओं को साइबर अपराध की ट्रेनिंग दी जाएगी। डीजीपी ने बताया कि 15 अगस्त को लेकर सभी जनपदों में कड़ी सुरक्षा की जा रही है। एडीजी और आईजी खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे । डीजीपी ने बताया कि वेस्ट यूपी अपराध के नजरिए से बहुत ही संवेदनशील है। यहां का अपराध दिल्ली और पूरे प्रदेश को प्रभावित करता है।

कप्तान और कमीश्नर के साथ हुई बैठक

डीजीपी सुबह 10 बजे मेरठ पुलिस लाइन पहुंचे। उन्होंने जोन के सभी जनपदों के कप्तान और नोएडा के कमिश्नर के साथ मीटिंग की। सभी कप्तानों और कमिश्नर से पुलिस की बेहतरी के लिए सुझाव मांगे हैं, ताकि उन पर काम हो सके । बैठक में एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी के साथ हापुड़, बुलंदशहर, सहारनपुर, शामली, बागपत व गाजियाबाद के डीएम, एसएसपी मौजूद रहे। समीक्षा के बाद 15 अगस्त पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए। सभी जनप्रतिनिधियों से डीजीपी ने अलग-अलग वार्ता की गयी। इस दौरान अफसरों की कार्यशैली के बारे में बातचीत हुई और अपराध को लेकर जानकारी ली गयी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार