सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अभिषेक बनर्जी पर कसा ED का शिकंजा... पूछताछ के लिए दिल्ली में होंगे पेश

गाैरतलब हे कि 27 नवंबर, 2020 को, सीबीआई की कोलकाता भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ECL) से अवैध खनन और कोयले की चोरी के संबंध में भ्रष्टाचार और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया।

Geeta
  • Sep 6 2021 11:34AM

कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर ED का शिकंजा धीरे धीरे कसता ही जा रहा है. कथित ताैर पर कराेड़ाें रुपये के काेयला तस्करी घाेटाले के मामले में आज अभिषेक काे दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हाेना हाेगा। वहीं खबरे हैं कि विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के सामने पेश नही हाेना हाेगा।

बता दें कि इसी मामले में केंद्रीय एजेंसी ने पहले अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी को पूछताछ के लिए तलब किया था। लेकिन काेराेना का हवाला देते हुए वे उनके समक्ष नही पेश हुई.  गाैरतलब हे कि 27 नवंबर, 2020 को, सीबीआई की कोलकाता भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड से अवैध खनन और कोयले की चोरी के संबंध में भ्रष्टाचार और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया। 

बता दें कि अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दिल्ली रवाना होने से पहले कहा, “मैं दिल्ली जा रहा हूं और मैं किसी भी तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। अगर कोई एजेंसी यह साबित कर सकती है कि मैं 10 पैसे के किसी भी लेन-देन में शामिल था, तो मैं फांसी का सामना करने के लिए तैयार हूं। जांच के लिए किसी केंद्रीय एजेंसी की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन उन्हें पहले इसे सार्वजनिक करना चाहिए।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह सीआईडी के सामने पेश होंगे, शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "यह सवाल मुख्यमंत्री से पूछें। वे ही इसके निर्माता हैं।" एक अन्य जनसभा में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन्हें हर दिन डराने की कोशिश कर रही है। अधिकारी ने कहा है, "मैं डरता नहीं हूं।" वहीं अधिकारियों ने कहा कि जुलाई में सीआईडी ने अधिकारी के सुरक्षा गार्ड की मौत की नई जांच शुरू की, जिसकी कथित तौर पर 2018 में आत्महत्या से मौत हो गई थी। पीड़िता की पत्नी ने मामले की नए सिरे से जांच की मांग की थी।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार