सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tesla की भारत में एंट्री जल्द कंपनी अगले साल भारत में शुरू करेगी ऑपरेशन - नितिन गडकरी

इलेक्ट्रिक कार कंपनी TESLA की भारत में एंट्री की तैयारी है

Sudarshan News
  • Dec 29 2020 10:05AM

इलेक्ट्रिक कार  कंपनी TESLA की भारत में एंट्री की तैयारी है। ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि कंपनी अगले साल भारत में ऑपरेशन शुरू करेगी। गौरतलब है कि टेस्ला की भारत में एंट्री की बात पिछले कई सालों से चल रही है। इस दिग्गज इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी के फाउंडर और CEO एलन मस्क भी यह बात कई बार कह चुके हैं और इस साल की शुरुआत में भी उन्होंने यह बात दोहराई थी।

 रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला नए साल 2021 के जनवरी तक आधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कार Model 3 (मॉडल 3) की प्री-बुकिंग शुरू करेगी और फिर जून या Q1 2021-2022 के आखिर तक कार की डिलीवरी शुरू कर देगी।

नितिन गडकरी ने ये भी कहा कि कंपनी पहले भारत में अपनी बनी-बनाई कारों की बिक्री से शुरुआत करेगी। इसके बाद कारों को मिलने वाले रिपॉन्स के आधार पर देश में ही उनकी असेंबली और उत्पादन कर सकती है।
बता दें कि इस साल अक्तूबर में एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकादी दी थी कि टेस्ला 2021 में भारतीय बाजार में एंट्री करेगी। टेस्ला ने देश में एक R&D सेंटर और एक बैटरी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट खोलने की भी योजना बनाई है। टेस्ला वर्ष 2016 से ही भारतीय बाजार में अपने प्रोडक्ट लाने की बात कर रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार