सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जिनके पुरखे हिन्दू थे अचानक ही उनके गलों में दिखने लगे क्रॉस.. उस गांव के लोग जान गए कि कुछ तो गड़बड़ है

रांची के ओरमांझी में हिंदू और सरना धर्म मानने वाले 10 युवकों ने किया धर्म परिवर्तन

Sudarshan News
  • Sep 29 2020 5:58PM
ओरमांझी प्रखंड के गगारी पंचायत के छप्पर टोली गांव में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। यहां 10 युवकों ने धर्म परिवर्तन किया है। जिस घटना के बाद धर्म परिवर्तन  करने वाले युवकों के परिवार आहत हैं तो वही धर्म परिवर्तन करने वाले खुद को सही बता रहे हैं. यहा युवक अपना हिंदू और सरना धर्म छोड़कर ईसाई हो गए हैं। इस बात की जानकारी होने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है

छोटे भाई दिनेश बेदिया के धर्म परिवर्तन के फैसले से उनके बड़े भाई धनेश्‍वर बेदिया न सिर्फ परेशान हैं बल्कि आहत भी हैं. 10 युवाओं के धर्म परिवतर्न पर ग्रामीण जितेंद्र बेदिया ने आरोप लगाया की युवाओं के धर्म परिवर्तन में कहीं ना कहीं प्रलोभन का मामला है रविवार को ग्रामीणों ने बैठक की इस बैठक में ओरमांझी के    गागरी पंचायत की मुखिया सीता देवी और वार्ड सदस्य आदि मौजूद थे। ग्रामीणों  ने तीन प्रमुख निर्णय लिए हैं। इसमें पहला फैसला ये लिया गया कि जिन युवकों ने धर्म परिवर्तन किया है वह ग्राम सभा को लिखकर दें कि वह अब क्रिश्चियन हो गए हैं। इसके अलावा एक कमेटी बना दी गई है। कमेटी में गांव के प्रमुख लोगों को रखा गया है। यह कमेटी धर्म परिवर्तन करने वाले युवकों को वापस हिंदू और सरना धर्म में लाने की कोशिश करेगी। फिलहाल पंचायत के जिम्‍मेदार लोग आपसी बातचीत से मामले को सुलझाने की बात कह रहे हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार