सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttarakhand: दो दिवसीय दौरे पर कॉर्बेट पार्क पहुंची 5 सदस्यों की टीम, कॉर्बेट पार्क में भृमण पर रहेगा रशिया का प्रतिनिधिमंडल

वहीं आज कॉर्बेट पार्क पहुंचने पर इन सभी सदस्यों की कॉर्बेट आफिस में एक मीटिंग भी हुई. जिसमें एनटीसीए, कॉर्बेट पार्क के डायरेक्टर धीरज पांडे,उपनिदेशक नीरज शर्मा, रेंज अधिकारी संजय पांडे आदि लोग शामिल थे.

Geeta
  • Nov 30 2022 12:52PM

राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के नेतृत्व में रशिया के लेपर्ड नेशनल पार्क से दो दिवसीय दौरे पर कॉर्बेट पार्क से 5 सदस्यों की टीम पहुंची. बता दें कि एनटीसीए के नेतृत्व में विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेटी नेशनल पार्क में आज 2 दिवसीय दौरे पर रशिया के लेपर्ड नेशनल पार्क से 5 सदस्यों की टीम कॉर्बेट पार्क पहुंची है.


यहां एनटीसीए के 4 अधिकारियों और शोधकर्ता के नेतृत्व में ये रशिया से आया प्रतिनिधिमंडल कॉर्बेट पार्क में भृमण पर रहेंगे साथ ही कॉर्बेट पार्क के वन्यजीवों के बारे में और इनके संगरक्षण के बारे में जानेंगे. आज ये सभी 5 सदस्य ढिकाला में रात्रि विश्राम करेंगे.


वहीं आज कॉर्बेट पार्क पहुंचने पर इन सभी सदस्यों की कॉर्बेट आफिस में एक मीटिंग भी हुई. जिसमें एनटीसीए, कॉर्बेट पार्क के डायरेक्टर धीरज पांडे,उपनिदेशक नीरज शर्मा, रेंज अधिकारी संजय पांडे आदि लोग शामिल थे.


बता दें कि यहां ये कॉर्बेट में वन और वन्यजीवों को लेकर अपनाई जाने वाली कार्यशैली को जानने के लिए कॉर्बेट पार्क पहुंचे है. जहां ये वन्यजीवों और कॉर्बेट की जैवविविधता के बारे में भी जानेंगे.


आपको बता दें कि रशिया नेशनल पार्क से 5 सदस्यों में पार्क के डायरेक्टर विक्टर बार्ड्युक, मारिया ओकुलोवा जनसंपर्क विभाग से, मरीना सिरित्सा विज्ञान विभाग से, दीना मारियुखिना सीनियर रिसर्चर, तैसिया मार्चेनकोवा रिसर्च फैलो विभाग से ये पांचों सदस्य पहुंचे है.


वहीं एनटीसीए के अधिकारी इनके साथ ढिकाला जाने वाले राजेंद्र जी गरवाड़ उप महानिरीक्षक एनटीसीए, डॉ उज्वल सिन्हा प्रोजेक्ट साइंटिस्ट एनटीसीए टाइगर सेल, डॉ दीक्षा बिष्ट, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट एनटीसीए टाइगर सेल,और आशीष प्रोजेक्ट एसोसिएट डब्ल्यूआईआई मौजूद रहेंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार