सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि दिवाली के बाद देश के चीफ जस्टिस के सामने ई-वाहन पर घंटेभर लंबी प्रस्तुति देने के लिए उन्होंने एक योजना बनाई है. ई-ट्रांसपोर्ट भविष्य में सबसे सस्ते यातायात के साधन होंगे.

गडकरी ने बताया कि दिवाली के बाद देश के चीफ जस्टिस के सामने ई-वाहन पर घंटेभर लंबी प्रस्तुति देने के लिए उन्होंने एक योजना बनाई है. ई-ट्रांसपोर्ट भविष्य में सबसे सस्ते यातायात के साधन होंगे.

Gaurav Mishra (Delhi) @gauravstvnews
  • Nov 8 2020 6:14PM

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी  ने मैन्युफैक्चरर्स से कहा है कि वो सस्ते ई-वाहन (E-Vehicles) बनाएं. उन्होंने कहा कि वाहन निर्माता इलेक्ट्रिक वाहनों की लागत घटाएं. उन्होंने कुछ समय तक मुनाफ कमाने को भूल जाने का आह्वाहन किया भी किया है. गडकरी ने कहा, जब तक देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की भारी डिमांड नहीं पैदा होती है, तब तक ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्रस को लाभ के बारे में नहीं सोचना चाहिए. भारत के पास वर्ष 2025 तक इलेक्ट्रिक वाहन का वैश्विक केंद्र बनने की क्षमता है.

गडकरी ने कहा, कच्चे तेल के आयात को कम करने और देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्रस को हर संभव मदद देने को तैयार है. गडकरी ने बताया कि दिवाली के बाद देश के चीफ जस्टिस के सामने ई-वाहन पर घंटेभर लंबी प्रस्तुति देने के लिए उन्होंने एक योजना बनाई है. गडकरी ने कहा, ई-ट्रांसपोर्ट भविष्य में सबसे सस्ते यातायात के साधन होंगे. इसलिए ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्रस के लिए यह आर्थिक रूप से व्यावहारिक है, लेकिन अभी उनमें इसकी लागत कम करने की इच्छा नहीं दिखती है.गडकरी ने कार बनाने वाली कंपनियों से कहा कि आगे आने का सही समय है. देश में कच्चा माल उपलब्ध है और बिजली की दरें कम हो रही हैं. आपके दोनों हाथों में लड्डू हैं. उन्होंने कंपनियों को नौकरशाही की उलझनों से बचने के लिए भी आगाह किया. गडकरी ने कहा बैटरी, चार्जिंग की सुविधा और अन्य मुद्दे ग्राहकों को ई-वाहन अपनाने से रोकेंगे, लेकिन इन मुद्दों का समाधान तेजी से किया जा रहा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार