सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ICC टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला कल, IPL की उम्मीद भी इसी भरोसे

टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है. आईसीसी बोर्ड की पिछली बैठक 10 जून को हुई थी, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला टाला गया था.

Abhishek Lohia
  • Jun 24 2020 10:04PM
2020 टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर कल सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के साथ ICC की बैठक होनी है. इस बैठक में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस ICC टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा होगी. अगर टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित हो जाता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता भी खुल जाएगा.

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा नहीं की जाएगी, इसका मतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप पर ICC एक निर्णायक फैसला लेगा. टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है. आईसीसी बोर्ड की पिछली बैठक 10 जून को हुई थी, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला टाला गया था.

माना जा रहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण बनी परिस्थितियों में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन टलने पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कराने का रास्ता खुल जाएगा. यानी बीसीसीआई इस अक्टूबर-नवंबर के विंडो को आईपीएल के लिए इस्तेमाल में लाएगा. अब आईपीएल के आयोजन की रणनीति तय करने के लिए कल तक का इंतजार करना पडे़गा.

अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो इसे 2022 में ही करवाया जा सकता है, क्योंकि भारत में अक्टूबर 2021 में पहले से ही एक टी-20 वर्ल्ड कप निर्धारित है और एक वर्ष में एक ही प्रारूप के दो विश्व कपों को शेड्यूल करना अनुचित होगा.

हालांकि इससे क्रिकेट का बाजार बुरी तरह प्रभावित नहीं होगा, क्योंकि 2022 में कोई अन्य वर्ल्ड इवेंट भी नहीं है. भारत 2021 में एक टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेगा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया 2022 में टी-20 वर्ल्ड कराएगा और फिर 2023 में 50 ओवरों वाला वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा था कि उनका देश टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की मेजबानी करने की चुनौती से पार पा सकता है, लेकिन मुख्य मुद्दा यह है कि क्या टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में करना सही होगा. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण जैसे हालात हैं ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में इस साल दर्शकों के साथ टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल है और बिना दर्शकों के वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के आयोजन का कोई मतलब नहीं रह जाता.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार