सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL के बाद T-20 वर्ल्ड कप पर पड़ी Corona की मार ... भारत में नहीं होगा आयोजन

बीसीसीआइ से अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि हमने आधिकारिक तौर पर आइसीसी के इस बात की जानकारी दे दी है कि टी20 विश्व कप को युनाइटेड अरब अमीरात में शिफ्ट कर दिया गया है। बाकी की चीजों को भी देखा जा रहा है.

Abhay Pratap
  • Jun 28 2021 6:25PM

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पहले IPL को बीच में ही रोकना पड़ा तथा अब T-20 वर्ल्ड कप पर भी कोरोना का काला साया पड़ गया है. खबर के मुताबिक़, टT20 World Cup का आयोजन भारत नहीं यूएई में होगा. आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई. BCCI ने ICC को इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी यूएई में होने हैं.

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने बताया कि वो जल्द ही आईसीसी को इसकी जानकारी देने वाले हैं. हालांकि अभी तारीखों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. आईसीसी ने इस महीने के शुरू में बीसीसीआई को यह फैसला करने और उसे सूचित करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए क्या भारत इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर सकता है. आईपीएल-14 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होने है.

माना जा रहा है कि आईपीएल खत्म होने के ठीक दो दिन बाद यानी 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप का आयोजन होगा. वैसे, टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल के बारे में अंतिम फैसला आईसीसी को लेना है. टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमों को मौका दिया गया है. कुल 45 मुकाबले हाेने हैं. पहला राउंड 8 टीमों के बीच होगा. दो ग्रुप में 4-4 टीमें रहेंगी. कुल 12 मैच होंगे. दोनों ग्रुप की टॉप टीम सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेगी. यहां 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा. कुल 30 मैच होंगे. इसके बाद दो सेमीफाइनल और फाइनल होगा.

इस बारे में बीसीसीआइ से अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि हमने आधिकारिक तौर पर आइसीसी के इस बात की जानकारी दे दी है कि टी20 विश्व कप को युनाइटेड अरब अमीरात में शिफ्ट कर दिया गया है। बाकी की चीजों को भी देखा जा रहा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार