सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड और पोलैंड ने भारत को भेजी COVID-19 सहायता

नीदरलैंड से एक उड़ान 449 वेंटिलेटर, 100 ऑक्सीजन सांद्रता और अन्य चिकित्सा आपूर्ति लेकर शुक्रवार की तड़के भारत पहुंची। स्विट्जरलैंड ने 600 ऑक्सीजन सांद्रता, 50 वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा आपूर्ति की। जबकि पोलैंड से 100 ऑक्सीजन सांद्रक पहुंचे।

Sudarshan News
  • May 8 2021 7:43PM

स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड और पोलैंड जैसे यूरोपीय देशों ने भारत को COVID-19 से संबंधित सहायता भेजी है। विदेश मंत्रालय (MEA) ने दिल्ली में COVID-19 से लड़ाई में मदद के लिए भेजी गई सामग्री के विमानों की फोटो साझा किए।

नीदरलैंड से एक उड़ान 449 वेंटिलेटर, 100 ऑक्सीजन सांद्रता और अन्य चिकित्सा आपूर्ति लेकर शुक्रवार की तड़के भारत पहुंची। स्विट्जरलैंड ने 600 ऑक्सीजन सांद्रता, 50 वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा आपूर्ति की। जबकि पोलैंड से 100 ऑक्सीजन सांद्रक पहुंचे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम ममची ने कहा, "आने वाले दिनों में शेष चिकित्सा उपकरणों को भेज दिया जाएगा। हमारे मित्र नीदरलैंड से इस समर्थन को महत्व दें।" बागची ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "हमारी करीबी, व्यापक और लंबी दोस्ती को आगे बढ़ाते हुए 600 ऑक्सीजन सांद्रता, 50 वेंटिलेटर और अन्य मेडिकल आपूर्ति की खेप के लिए स्विट्जरलैंड का आभारी हूं।"

स्विट्जरलैंड के दूतावास ने कहा कि स्विटजरलैंड से 13 टन से अधिक मेडिकल आपूर्ति वाला एक मालवाहक विमान नई दिल्ली पहुंचा। स्विट्जरलैंड द्वारा प्रदान की जाने वाली चिकित्सा आपूर्ति भारतीय रेड क्रॉस द्वारा प्राप्त की जाएगी और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अस्पतालों में वितरित की जाएगी।

जयशंकर ने COVID-19 से लड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के लिए निभाम अहम भूमिका
इस सप्ताह के शुरू में यूरोपीय संघ ने भारत में COVID-19 संकट का जवाब देने के लिए 2.2 मिलियन यूरो की वित्तीय सहायता दी। कोष को COVID-19 रोगियों के विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मामले प्रबंधन की ओर निर्देशित किया जाएगा और COVID-19 के परीक्षण के लिए प्रयोगशाला क्षमता को मजबूत किया जाएगा।

विदेश मंत्री एस जयशंकर, जो वर्तमान में जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं, उन्‍होंने इस सप्ताह COVID-19 की लड़ाई के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के लिए अहम भूमिका निभाई, जिसे 'सहायता' कहा जाता है वह राष्ट्रों के बीच 'मित्रता' है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार