सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

International Passenger Fights पर 28 फरवरी तक प्रतिबंध, DGCA ने लिया फैसला

विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने यह फैसला लिया है कि अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 28 फरवरी तक बढ़ा (Extended) दिया गया है.

Sudarshan News
  • Jan 28 2021 8:56PM
कोरोना वायरस महामारी (Corona Pandemic) की वजह से रद्द चल रहीं अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स (International Flights) अब 28 फरवरी तक नहीं शुरू हो सकेंगी. विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने यह फैसला लिया है कि अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 28 फरवरी तक बढ़ा (Extended) दिया गया है. भारत से विदेश जाने वाली फ्लाइट्स में अभी एक महीने का समय और लगेगा. डीजीसीए ने इन फ्लाइट्स के निलंबन को 28 फरवरी तक के लुए बढ़ा दिया है.

विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने कहा है कि चुने हुए कुछ रूटों पर खास आधार पर ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (Flights) को कॉम्पिटेंट अथॉरिटी द्वारा इजाजत दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि निलंबन को बढ़ाए जाने के फैसले का अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों और उसके द्वारा मंजूर की जा चुकी उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. डीजीसीए ने यह साफ किया कि अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर पाबंदी 28 फरवरी तक बढ़ाई गई है.

सिर्फ चुनिंदा फ्लाइट्स ही हो रहीं संचालित
कोरोनोवायरस महामारी की वजह से 23 मार्च से भारत में अंतर्राष्ट्रीय यात्री सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था. लेकिन खास अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को वंदे भारत मिशन के तहत मई में शुरू किया गया था. इनके अलावा जुलाई से चुनिंदा देशों के साथ दो पक्षीय एयर बबल समझौते के तहत भी उड़ानें संचालन हो रही हैं.

भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस समेत करीब 24 देशों के साथ हवाई बबल समझौता किया है. इस समझौते के तहत दो देशों के बीच विशेष अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को उनके क्षेत्र के बीच उनकी एयरलाइंस द्वारा संचालित किया जा सकता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार