सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सुशांत सिंह राजपूत केस में होगी सीबीआई जांच; केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में बुधवार को एक बड़े घटनाक्रम के तहत सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि भारत सरकार ने सैद्धांतिक रूप से बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश स्वीकार कर ली है।

Abhishek Lohia
  • Aug 5 2020 2:46PM

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में सभी पक्षों को अपना-अपना पक्ष रखने के लिए तीन दिन का समय दिया। महाराष्ट्र सरकार को अब तक हुई जाँच की रिपोर्ट भी कोर्ट में फ़ाइल करने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस की जाँच पर कोई रोक नहीं लगाई है। इसलिए अब मुंबई पुलिस और CBI दोनों ही मामले की जाँच करेंगी।

सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले बिहार सरकार के अनुरोध को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूर करते हुए जांच सीबीआई को सौंपने जा रहे हैं। बता दें कि लंबे समय से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग हो रही थी।  वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जनहित याचिका में सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है, क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने सूचित किया कि उसे जनहित याचिका की कॉपी नहीं मिली है।

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर न्याय की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि बिहार सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस फैसले के बाद फैंस में खुशी की लहर है। 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में बुधवार को एक बड़े घटनाक्रम के तहत सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि भारत सरकार ने सैद्धांतिक रूप से बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश स्वीकार कर ली है। सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को कहा कि सुशांत मामले की सीबीआई जांच कराने के बिहार सरकार के अनुरोध को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार करने के बाद अब रिया चक्रवर्ती की याचिका का कोई आधार नहीं रह जाता है।

केंद्र की तरफ से सीबीआई जांच के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीबीआई की मुंबई यूनिट सुशांत सिंह राजपूत केस में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू करेगी। फिलहाल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही आगे सीबीआई की तरफ से कोई जानकारी आएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार