सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मुंबई में होगा सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार, जानिए 10 बड़ी बातें

सुशांत सिंह राजपूत के निधन से बॉलीवुड, खेल औऱ राजनीति के दिग्गज तक शोक में हैं. सभी उनकी मौत पर संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं.

Abhishek Lohia
  • Jun 14 2020 8:36PM
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने महज़ 34 साल की उम्र में बांद्रा के अपने घर के कमरे में फांसी लगा ली और दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. हालांकि उन्होंने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया? इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है. लेकिन उनकी सुसाइड की खबर से पूरा देश हैरान है. आइए जानते हैं उनकी मौत से और उनसे जुड़ी 10 बड़ी बाते..

1-बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है. सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाई है. फिलहाल आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे. उनके घर से कई ऐसे कागजात और दवाई मिली हैं, जिनसे पता चलता है कि उनका डिप्रेशन का इलाज चल रहा था. फिलहाल उनके घर से अभी कोई सुसाईड नोट बरामद नहीं किया गया है.

2-सुशांत सिंह राजपूत के घर उनके कुछ दोस्त भी मौजूद थे. रात में वह अपने कमरे में सोने के लिए गए. लेकिन जब सुबह उन्होंने कमरे का दरवाजा नहीं खोला और कुछ जवाब नहीं दिया तो उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा गया और वह फांसी के फंदे पर लटके हुए मिले.

3-सुशांत सिंह राजपूत के शव को थोड़ी देर बाद पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया जाएगा. उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं. पुलिस ने बताया है कि सुशांत पिछले कई महीनों से डिप्रेशन में चल रहे थे. सुसाइड की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है.

4-सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड पर मुंबई पुलिस ने फिलहाल किसी साजिश की आशंका से इनकार किया है. पुलिस को अभी तक सुशांत के घर से कोई सुसाईड नोट नहीं मिला है. फिलहाल उनका शव अस्पताल में है. और अब उनके शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. पुलिस ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद ही उनकी मौत पर कोई टिप्पणी की जाएगी.

5-परिवार ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद वह सुशांत के शव को पटना स्थित उनके घर ले जाएंगे. वहीं पर सुशांत सिंह राजपूत का आंतिम संस्कार किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक आज रात नौ बजे सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वाले पटना से मुम्बई के लिए रवाना होंगे. उम्मीद की जा रही है कि कल पटना में सुशांत का पार्थिव शरीर लाया जाएगा और अंतिम संस्कार पटना में होगा. सुशांत सिंह राजपूत के पटना स्थित घर में मातम का माहौल है. सुशांत सिंह राजपूत के परिवार में उनकी तीन बहनें भी हैं. बताया जा रहा है कि सुशांत के पिता को उनकी बेटी ने फोन करके आत्महत्या की सूचना दी थी. सुशांत के पिता फिलहाल मीडिया से बात करने की स्थिति में नहीं हैं.

6-सुशांत सिंह राजपूत के निधन से बॉलीवुड, खेल औऱ राजनीति के दिग्गज तक शोक में हैं. सभी उनकी मौत पर संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत, एक उज्ज्वल युवा अभिनेता बहुत जल्दी चले गए. उन्होंने टीवी और फिल्मों में काम किया. मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया. वह कई याद अपने पीछे छोड़ गए. उनके निधन से स्तब्ध हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं.

7-कुछ दिन पहले ही सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर रहीं दिशा सालियान ने मुंबई के मालाड के मालवणी इलाके की एक इमारत की 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. दिशा सालियान ने मालवणी के जनकल्याण नगर में जिस इमारत के फ्लैट से कूदकर खुदकुशी की, वो उनके मंगेतर रोहन राय का घर था, जो कि एक एक्टर और मॉडल हैं.

8-सुशांत सिंह राजपूत बेहद ज़िंदादिल इंसान माने जाते थे. उनकी फराख दिली से भी हर कोई बखूबी वाकिफ था. सुशांत 21 जनवरी 1986 को बिहार के छोटे से गांव मल्डीहा गांव में पैदा हुआ थे, जोकि पुर्णिया ज़िले में पड़ता है. इतने छोटे गांव से निकलकर बॉलीवुड तक का सफर तय करना उनके लिए कोई आसान काम नहीं रहा. लेकिन उनकी कड़ी मेहनत और कुछ कर गुज़रने की ज़िद के आगे सारी बाधाएं, सारी मुश्किलें छोटी पड़ गईं.

9-सुशांत राजपूत के पिता के.के. सिंह रिटायर्ड सरकारी अधिकारी हैं. सुशांत की मां का साल 2002 में ही निधन हो गया था. सुशांत अपने परिवार में सबसे छोटे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी चार बहनें हैं, जिनमें से एक का निधन हो चुका है. जबकि सुशांत की एक बहन मीतू सिंह स्टेट लेवल क्रिकेटर रह चुकी हैं. सुशांत अपनी मां को याद करते हुए अक्सर सोशल मीडिया पर भी अपनी भावनाएं ज़ाहिर किया करते थे. हाल ही में उन्होंने अपनी मां की तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया था. विडंबना ये भी है कि सुशांत का आखिरी पोस्ट उनकी मां के बारे में ही था. सुशांत सिंह राजपूत ने स्कूली शिक्षा पटना के सेंट करेन्स हाई स्कूल और दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से ली. उसके बाद उन्होंने दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया, हालांकि उन्होंने मकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी नहीं की और बीच में ही छोड़ दिया.


10-टेलिविजन की दुनिया में उन्होंने साल 2008 में 'किस देश में है मेरा दिल' से डेब्यू किया. बाद में उन्हें 'पवित्र रिश्ता' में लीड रोल ऑफर हुआ और वो छोटे परदे के बड़े सितारों में गिने जाने लगे. सुशांत का फिल्मी सफर फिल्म 'काई पो चे' से शुरू हुआ. पहली ही फिल्म सफल रही और उनके अभिनय को भी सराहा गया. हालांकि पिछले साल आई 'छिछोरे' उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई जो कि बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार