सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली-महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना बेक़ाबू, स्टेटस रिपोर्ट दे सरकारें: सुप्रीम कोर्ट

अदालत ने इस दौरान दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र सरकार से कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा है.

Abhishek Lohia
  • Nov 23 2020 12:01PM

भारत में कोरोना वायरस (Covid-19 Cases in India) के संक्रमितों की संख्या 91 लाख के पार हो चुकी है. इस बीच दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना के रोजाना केस में बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है. कोरोना की वजह से हुई मौत में शव का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किए जाने के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. अदालत ने इस दौरान दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र सरकार से कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा है.

जस्टिस अशोक भूषण ने कहा, 'दिल्ली में पिछले कुछ दिनों मे हालात ज्यादा खराब हुए हैं. हम चाहते हैं कि सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए क्या व्यवस्था की है, उसपर विस्तार से एफीडेविट दिया जाए...' इसपर दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि हमने सभी निर्देशों का पालन किया है. कोर्ट ने कहा कि लेकिन मौजूदा हालात पर आप क्या कहेंगे. आप इस मुद्दे पर स्पष्ट स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें. शीर्ष अदालत ने दिल्ली के साथ ही महाराष्ट्र सरकार और गुजरात सरकार को भी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

वहीं, सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि यह केंद्र और दिल्ली के बीच का मामला नही हैं. 15 नवंबर को गृहमंत्री ने कुछ निर्देश और कदम उठाय है, लेकिन दिल्ली सरकार और काम करने की ज़रूरत है.

दरअसल, देश की राजधानी दिल्‍ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6746 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5.29 लाख से अधिक हो गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वजह से 121 मरीजों की मौत हुई है. यह दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के कारण एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्‍या है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8391 हो गया है.
वहीं, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 5753 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके अलावा 4060 और लोग रिकवर हो चुके हैं. वहीं 50 और लोगों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है. राज्य में अब तक 17,80,208 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना के एक्टिव केस के मामले में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है.

दूसरी ओर, कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए गुजरात के 4 बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है. अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा में सोमवार रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए अनिश्चितकालीन नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. चारों शहरों में दिन और रात का कर्फ्यू पहले से जारी है, जो आज सुबह 6 बजे खत्म हो गया. सीएम विजय रूपाणी ने कल एक हाईलेवल बैठक की जिसके बाद नाइट कर्फ्य़ू का फैसला किया गया. रूपाणी ने एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से नाइट कर्फ्यू और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार