सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

SRH vs RCB : 'सनराइज़र्स' ने 'चैलेंजर्स' को आखिरी ओवर में दी शिकस्त, 4 रन से दर्ज की जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की।

Kartikey
  • Oct 7 2021 8:06AM

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की। टॉस  हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने सात विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। जवाब में आरसीबी डीविलियर्स के रहते आखिरी ओवर में 13 रन नहीं बना सकी और मैच हार गई।

डीविलियर्स 19 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 250 छक्के पूरे किए। आईपीएल में यह कमाल करने वाले वह दूसरे खिलाड़ी हैं। आईपीएल के इतिहास में क्रिस गेल ने सर्वाधिक छक्के (357) लगाए हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। 14 के स्कोर पर टीम को अभिषेक शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद केन विलियमसन और जेसन रॉय के बीज दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी हुई। सनराइजर्स की तरफ से जेसन रॉय ने सर्वाधिक 44 रन बनाए।बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल ने सर्वाधिक तीन और डैनियल क्रिश्चियन ने दो विकेट झटके।

वहीं, हैदराबाद के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की भी शुरुआत निराशाजनक रही। पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर टीम को कप्तान विराट कोहली (5) के रूप में पहला झटका लगा। 100 रन के अंदर बैंगलोर ने शुरुआत के चार विकेट गंवा दिए थे। आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल (40) और देवदत्त पडिक्कल ने 41 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, हैदराबाद की तरफ से सभी गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन रहा। 

टॉप 2 में जगह बनाने से चूक गई RCB 

 इस हार के साथ ही आरसीबी का अंक तालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने का सपना भी तोड़ दिया। लगातार चार जीत के बाद आरसीबी की हार से दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स का शीर्ष दो स्थान पर रहना तय हो गया।

हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, IPL में यह कमाल करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

हर्षल पटेल 28 विकेट के साथ आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। उन्होंने यह उपलब्धि ऋद्धिमान साहा को आउट करके हासिल की। इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह (27 विकेट) को पीछे छोड़ दिया। पटेल ने साहा को 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर डीविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद हर्षल ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जेसन होल्डर (16)को डैनियल के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को सातवां झटका दिया। इसके साथ हर्षल के इस सीजन में अभी तक 29 विकेट हो चुके हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार