सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में आफत की बारिश; बारिश से अस्त-व्यस्त हुआ जन जीवन... तापमान में भी आई भारी गिरावट

उत्तराखंड के कई हिस्सों में हो रही बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. नैनीताल में सड़क के गुजर रही एक कार पहाड़ से गिरे पत्थर के नीचे आ गई. वहीं, उधमसिंहनगर में इतनी बारिश हुई कि कई इलाकों में पानी भर गया. हालात इस कदर बिगड़े हैं कि घरों में कैद लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

Geeta
  • Sep 22 2022 5:34PM

केदार घाटी में बीते कई दिनों से आफत की बारिश हो रही है. बता दें कि लगातार बारिश होने से जन - जीवन अस्त - व्यस्त होने के साथ ऊंचाई वाले इलाकों के तापमान में भारी गिरावट महसूस की जा रही है. वहीं लगातार हो रही बारिश से  किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है. जिससे किसानों फसल का हुए नुकसान का भविष्य की चिन्ता सताने लगी है.

आफत की बारिश से लोगों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि केदार घाटी सहित विभिन्न क्षेत्रों में हो रही मूसलाधार बारिश से मन्दाकिनी सहित सहायक नदियों का जल स्तर निरन्तर वृद्धि पर है. साथ ही कई नदियों के जलस्तर बढ़ गया है. वहीं पुलिस प्रशासन की तरफ से लोगोंको नदियों और तालाबों  के पास जाने से मना किया गया है.

दरअसल, उत्तराखंड के कई हिस्सों में हो रही बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. नैनीताल में सड़क के गुजर रही एक कार पहाड़ से गिरे पत्थर के नीचे आ गई. वहीं, उधमसिंहनगर में इतनी बारिश हुई कि कई इलाकों में पानी भर गया. हालात इस कदर बिगड़े हैं कि घरों में कैद लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. आफत की बारिश से उत्तराखंड में फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है. आज भी प्रदेश के पर्वतीय ज़िलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड में बारिश के बाद भूस्खलन से गई सड़कें बंद हो गईं हैं। गंगोत्री हाईवे पर भटवाड़ी से आगे हेलगूगाड़ के पास बुधवार शाम से भूस्खलन होने के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित है। जिससे गंगोत्री धाम की यात्रा बाधित हो गई है। जिला प्रशासन की ओर से गंगोत्री जाने वाले तीर्थ यात्रियों को जिला मुख्यालय, हीना व भटवाड़ी में ही रोका गया है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार