सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

SSC CHSL Tier 1 Admit Card 2022: टियर 1 एडमिट कार्ड 2022 जल्द होगा जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जल्द ही अपनी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर सीएचएसएल टियर 1 के एडमिट कार्ड अपलोड करेगा।

Sudarshan News
  • May 6 2022 9:53PM

SSC CHSL Tier 1 Admit Card 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जल्द ही अपनी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर सीएचएसएल टियर 1 के एडमिट कार्ड अपलोड करेगा। जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीएचएसएल भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे क्रमशः एसएससी सीआर और एसएससी एसआर वेबसाइटों यानी ssc-cr.org और sscsr.gov.in पर अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। आयोग 24 मई से 10 जून 2022 तक संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर (सीएचएसएल) के पद के लिए टियर 1 परीक्षा आयोजित कर रहा है।    

SSC CHSL एडमिट कार्ड लिंक भी SSC NR, SSC SR, SSC CR, SSC WR, SSC ER, SSC MPR, SSC KKR, SSC NWR, और SSC NER सहित आयोग की सभी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा।

एडमिट कार्ड 2022 कैसे डाउनलोड करें?

  1. सबसे पहले एसएससी क्षेत्र की वेबसाइट पर जाएं। उदाहरण के लिए - sscsr.gov.in पर जाएं
  2. इसके बाद अब, 'संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तरीय परीक्षा, 2021 - आवेदन की स्थिति जानें' वाले लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब अपना 'ऑनलाइन पंजीकरण संख्या' और 'जन्म तिथि' प्रदान करें
  4. इसके बाद 'आवेदन की स्थिति जानें' पर क्लिक करें
  5. अपने एसएससी आवेदन की स्थिति चेक करें

 

 

 

 

 

 

 

SSC CHSL टियर 1 परीक्षा पैटर्न 2022

 

परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को प्रत्येक पर 2 अंकों के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न दिए जाएंगे। परीक्षा की अवधिक एक घंटे की होगी। आंसर की परीक्षा के एक महीने के भीतर एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर अपलोड कर दी जाएगी। आयोग उम्मीदवारों के लिए ऑब्जेक्शन लिंक को सक्रिय करेगा।

टियर 1 परिणाम 2022

परिणाम पीडीएफ प्रारूप में आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा जिसमें चयनित उम्मीदवारों का विवरण होगा। टीयर 1 में सफलता प्राप्त करने वालों को एसएससी सीएचएसएल टियर 2, 2022 के लिए बुलाया जाएगा। एसएससी सीएचएसएल मार्क्स और फाइनल आंसर की टियर 1 परिणाम घोषित होने के बाद जारी की जाएगी।

SSC CHSL अधिसूचना 2022 को विभिन्न 10 + 2 पदों जैसे LDC, PA, JSA, SA, DO आदि की भर्ती के लिए 01 फरवरी 2022 को प्रकाशित किया गया था। उम्मीदवारों को मूल आईडी प्रमाण और उसकी फोटोकॉपी के साथ एसएससी सीएचएसएल टियर 1 एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने साथ कैरी करना होगा। इस दौरान COVID-19 से संबंधित सभी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार