सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Sushant Singh Rajput Case: अब सीबीआई करेगी पूरे मामले की जांच; मुंबई पुलिस सहयोग करे; कोर्ट

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज 11 अपना फैसला सुनाने वाला है. इस फैसले से यह साफ हो जाएगा कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में कौन सी संस्था जांच करने वाली है.

Abhishek Lohia
  • Aug 19 2020 11:04AM

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज 11 अपना फैसला सुनाने वाला है. इस फैसले से यह साफ हो जाएगा कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में कौन सी संस्था जांच करने वाली है. 11 अगस्त को सुनवाई के पूरी हो जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश को सुरक्षित रखा था. इस केस को लेकर 13 अगस्त तक सभी पक्षों की अपनी-अपनी दलीलों संक्षिप्त लिखित नोट के तौर पर जमा कराने के लिए कहा गया था. इस केस में सभी पक्षों ने 13 अगस्त अपना जवाब दाखिल कर दिया था.

14 जून को मुंबई के अपने फ्लैट में मृत मिले अभिनेता सुशांत सिंह का मामला सुप्रीम कोर्ट लेकर उनकी गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आई थी. रिया ने अपने खिलाफ पटना में दर्ज हुई एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी.

सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया पर लगाया है ये आरोप

सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपए रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी. इसे केंद्र सरकार ने मान लिया है.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि वे भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले की राह देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस फैसले का इंतजार किया जा रहा है. अनिल देशमुख की पार्टी एनसीपी के आला नेता शरद पवार का कहना था कि इस केस में सीबीआई जांच की जाती है उन्हें किसी तरह का कोई ऐतराज नहीं है. उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस ने एडीआर दर्ज की थी. मुंबई पुलिस इसे एक संज्ञेय अपराध नहीं मानती है. इसके बावजूद मुंबई पुलिस ने कई लोगों का बयान दर्ज कर चुकी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार