सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

SSC Stenographer 2020 ग्रुप सी और डी भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी

कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission,SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती 2020 (Stenographer vacancy 2020 Group C, D notification) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

Abhishek Lohia
  • Oct 11 2020 4:42PM

SSC Stenographer Notification 2020: कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission,SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती 2020 (Stenographer vacancy 2020 Group C, D notification) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके मुताबिक इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया आज यानी कि 10 अक्टूबर से शुरू हो रही है और 4 नवंबर तक चलेगी। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस तारीख तक के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट - www.ssc.nic.in पर जाएं। यहां होम पर दिख रहे SSC में SSC स्टेनोग्राफर C और D पर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एसएससी स्टेनोग्राफर नोटिफिकेशन 2020-21 डाउनलोड का ऑप्शन आएगा। इसको डाउनलोड करके फिर फाॅर्म भरें।

SSC Stenographer Exam Dates 2020-21: इन तिथियों का रखें ध्यान

नोटिफिकेशन 2020 जारी होने की तारीख- 10 अक्टूबर 2020

रजिस्ट्रेशन शुरुआत होने की तारीख- 10 अक्टूबर 2020

परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट- 04 नवंबर 2020

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- परीक्षा के 20 दिन पहले जारी किया जाएगा

स्टेनोग्राफर एग्जाम परीक्षा की तारीख- 29 मार्च से 31 मार्च 2020

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार नोटिफिकेशन में आयु सीमा भी चेक कर सकते हैं। इन दोनों डिटेल्स को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर अप्लीकेशन फॉम में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

SSC Stenographer Exam Dates 2020-21: ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन कंप्यूटर आधारित बेस्ड परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा। सीबीटी और स्किल टेस्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार