सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020: एसएससी दिल्ली पुलिस भर्ती से जुड़े दो नोटिस जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5846 पदों पर भर्ती से रिलेटेड दो नोटिस जारी किये हैं. एसएससी ने यह नोटिस 01 अगस्त 2020 को जारी किए गए अपने नोटिफिकेशन के बारे में जारी किया है.

Abhishek Lohia
  • Aug 22 2020 3:51PM

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5846 पदों पर भर्ती से रिलेटेड दो नोटिस जारी किये हैं. एसएससी ने यह नोटिस 01 अगस्त 2020 को जारी किए गए अपने नोटिफिकेशन के बारे में जारी किया है.

जानें क्या है इस नोटिस में ?

एसएससी के जारी किए गए दोनों नोटिसों की महत्वपूर्ण बातें इस तरह से हैं-

एसएससी के जारी किए गए पहली नोटिस में आयोग ने एक बार यह फिर से साफ कर दिया है कि अभ्यर्थियों को ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने के बाद किसी भी प्रकार के करेक्शन या सुधार का कोई मौका प्रदान नहीं किया जाएगा.

आपको यह भी बता दें कि अभ्यर्थियों की तरफ से लगातार ऑनलाइन आवेदन में करेक्शन, संशोधन, फोटो बदलने या किसी दूसरे कॉलम में सुधार करने की मांग की जा रही थी. अभ्यर्थियों की इसी मांग के मामले में आयोग ने यह स्पष्टीकरण देते हुए नोटिफिकेशन के पैरा नंबर 8.6 का हवाला दिया है.

आयोग के नोटिफिकेशन के इस पैरा में यह साफ-साफ लिखा है कि ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने से पहले अभ्यर्थी यह भली-भांति चेक कर लें कि उनके द्वारा भरे गए पूरे डिटेल्स सही हैं या नहीं. इस बात से कन्फर्म होने के बाद ही अभ्यर्थी अपना आवेदन सबमिट करें. क्योंकि एक बार फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद उसमें किसी भी तरह का संशोधन या करेक्शन नहीं किया जा सकेगा और न ही किसी तरह का अनुरोध स्वीकार किया जाएगा.

आयोग ने अपने दूसरे नोटिस के जरिए यह कहा है कि नोटिफिकेशन में जारी की गयी ओबीसी कैटेगरी के पदों की संख्या को 1133 के बजाय 1123 पढ़ा जाय. दरअसल आयोग ने यह स्पष्टीकरण इसलिए दिया है क्योंकि नोटिफिकेशन में ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए कुल पदों की संख्या 1133 दिखाई गई है. इस लिहाज से नोटिफिकेशन में जारी कुल रिक्तियों की संख्या 5856 होनी चाहिए थी जबकि कुल रिक्तियों की संख्या 5846 ही थी.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार