सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीनगर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर ढेर

सुरक्षाबलों को श्रीनगर में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सैफुल्ला को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है.

Abhishek Lohia
  • Nov 1 2020 11:29PM

सुरक्षाबलों को श्रीनगर में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सैफुल्ला को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. कई आतंकी हमलों के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश में थी. रियाज नायकू के बाद सैफुल्ला कमांडर बना था. खबर मिली थी कि श्रीनगर के एक घर में आतंकी मौजूद है. इसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया और सुबह इस ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर में आतंकी को मार गिराया गया.

कश्मीर के आईजी ने कहा, “हमें श्रीनगर के एक घर में मौजूद एक आतंकी के बारे में कल रात जानकारी मिली थी. ऑपरेशन शुरू किया गया और आज मुठभेड़ के दौरान उसे मार गिराया गया. 95 फीसदी निश्चित है कि वह हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख कमांडर है. एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया. यह हमारे सुरक्षा बलों की एक बड़ी उपलब्धि है.”

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी. सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और एनकाउंटर शुरू हो गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक दहशतगर्द को मार गिराया गया है. उन्होंने बताया कि मौके से अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोलाबारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री मिली है.

लगातार जारी है सुरक्षाबलों का ऑपरेशन

बता दें कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है. अब तक कई आतंकी मारे जा चुके हैं. इतना ही नहीं आतंकी डर से आत्मसमर्पण भी कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ों के दौरान आतंकवादी आत्मसमर्पण करने को तरजीह दे रहे हैं और यह एक स्वागत योग्य बदलाव है. उन्होंने हथियार उठा चुके युवाओं से हिंसा की राह छोड़ने और मुख्यधारा में लौटने की अपील की.

डीजीपी ने शनिवार को कहा था, “बीती कुछ मुठभेड़ों में आतंकवादियों का समर्पण करना एक स्वागत योग्य बदलाव है. मुठभेड़ के दौरान, जब गोलियां चल रही होती हैं उस वक्त भी भटके हुए युवा पुलिस और सुरक्षा बलों के समर्पण करने के प्रस्तावों को स्वीकार कर रहे हैं.’’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार