सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली: 12 साल की लड़की से रेप और देह व्यापार के मामले में सोनू पंजाबन दोषी करार

दिल्ली की एक पोस्को ( POSCO ) अदालत ने लेडी डॉन सोनू पंजाबन (Sonu punjaban) और उसके एक साथी संदीप बेदवाल को 12 साल की एक नाबालिग लड़की का अपहरण, देह व्यापार और मानव तस्करी के मामले में दोषी ठहराया है.

Abhishek Lohia
  • Jul 17 2020 9:02AM
दिल्ली की एक पोस्को ( POSCO ) अदालत ने लेडी डॉन सोनू पंजाबन (Sonu punjaban) और उसके एक साथी संदीप बेदवाल को 12 साल की एक नाबालिग लड़की का अपहरण, देह व्यापार और मानव तस्करी के मामले में दोषी ठहराया है.

यह मामला दिल्ली के हरीश विहार थाने का है, एफआईआर (FIR) के मुताबिक 11 सितंबर 2009 को पीड़ित लड़की का अपहरण किया गया था. लड़की के पिता की तरफ से द्वारका अदालत में पेश जन्म प्रमाण पत्र के अनुसार पीड़ित की जन्म तिथि 9 नवंबर 1996 में थी यानी घटना के वक्त उसकी उम्र महज 12 साल 10 महीने और 2 दिन थी.

पीड़ित किसी तरह अपहरणकर्ता के चुंगल से छूटकर 9 फरवरी 2014 को नजफगढ़ पुलिस के पास पहुंची, जहां काउंसलिंग के बाद उसने पुलिस को बताया कि 2006 में जब वो छठी क्लास में पढ़ती थी. उस दौरान उसकी दोस्ती संदीप ( आरोपी ) से हुई. उसने उसे प्यार और शादी के झांसे में फंसाया और एक दिन शादी करने के बहाने से दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में किसी सीमा आंटी के घर ले गया, जहां आरोपी ने पीड़ित के साथ रेप किया और उसके बाद सीमा नाम की महिला के हाथों बेच दिया. सीमा ने उसे जबरन ड्रग्स दिए और देह व्यापार करवाया और उसके बाद उसे अलग अलग देहव्यापार से जुड़े लोगों को बेचा गया. इस तरह पीड़ित को गीता अरोड़ा उर्फ सोनू पंजाबन  के पास बेचा गया.

पीड़ित लड़की ने बयान में बताया कि सोनू पंजाबन ने उसे ड्रग्स दिया और देह व्यापार के धंधे में इस्तेमाल किया. सोनू पंजाबन 1500 रुपए में उसका सौदा करती थी और लगातार जगह बदलती रहती थी.

कुछ दिनों बाद सोनू पंजाबन ने भी पीड़ित को लाला अंकल नाम के शख्स के हाथों बेच दिया, वो भी उससे देह व्यापार (prostitution) करवाता था, लेकिन उसके बाद भी पीड़ित लड़की को बेचने का सिलसिला नहीं रुका और एक-एक करके क‌ई दलालों को बेचा गया. आखिर में लड़की को रमेश मिश्रा नाम के एक दलाल ने दूसरे दलाल सतपाल को बेच दिया वो भी उससे देह व्यापार करवाता था. सतपाल के भाई राजपाल ने अपने गांव में ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया, कुछ दिनों बाद सतपाल ने पीड़ित से शादी कर ली, जिसके बाद मौका पाकर पीड़ित लड़की 7 फरवरी 2014 को वहां से भाग ग‌ई और 9 म‌ई को नजफगढ़ थाने पहुंचकर पुलिस को आप बीती बताई. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की.

ये पहली बार है जब किसी आपराधिक मामले में सोनू पंजाबन दोषी साबित हुई है, इससे पहले भी उसके खिलाफ क‌ई मामले दर्ज किए गए, लेकिन वो हर बार बच निकलती थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार