सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शिखर धवन ने रचा इतिहास, 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

धवन 35 साल 225 दिन अब भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने मोहिंदर अमरनाथ का 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Sudarshan News
  • Jul 18 2021 8:45PM
India vs Sri Lanka 1st ODI: कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में जैसे ही भारतीय कप्तान शिखर धवन टॉस के लिए मैदान पर आए, उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, धवन भारत की कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी बन गए हैं. 

धवन 35 साल 225 दिन अब भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने मोहिंदर अमरनाथ का 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मोहिंदर अमरनाथ ने 1984 में पाकिस्तान के खिलाफ 34 साल 37 दिन की उम्र में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी की थी. और तब वह भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बने थे. 

लेकिन अब धवन ने मोहिंदर अमरनाथ का यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब धवन भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें कि श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तान और भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान बनाया गया है. 

सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी करने वाले भारतीय खिलाड़ी 

शिखर धवन- 5 साल 225 दिन

मोहिंदर अमरनाथ- 34 साल 37 दिन

सैयद किरमानी- 33 साल 353 दिन

अजीत वाडेकर- 33 साल 103 दिन

ईशान किशन और सूर्याकुमार यादव को मिला डेब्यू का मौका 

भारत के लिए इस मैच में विकेटकीपर इशान किशन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्याकुमार यादव को डेब्यू का मौका मिला है. वहीं लंबे वक्त कुलचा यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी वनडे मैच में एक साथ खेल रही है. 

भारत की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्याकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार