सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शिखर धवन की नजर सौरव गांगुली के कप्तान के रूप में पहली श्रृंखला में एकदिवसीय रिकॉर्ड पर

श्रीलंका में भारत: शिखर धवन भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए बोली लगाएंगे, जब वह भारत के कप्तान के रूप में अपनी पहली श्रृंखला में श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

Pradosh Chavhanke
  • Jul 17 2021 3:20PM
श्रीलंका दौरे के लिए कप्तानी पर जोर देने वाले शिखर धवन अपने करियर के उस पड़ाव पर हैं, जहां वह हर बार मैदान पर कदम रखते ही रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखने की कतार में हैं। धवन श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में प्रमुख स्थलों पर नजर रखेंगे। श्रीलंका का सीमित ओवरों का दौरा, जिसमें तीन वनडे और इतने ही टी20 शामिल हैं, 18 जुलाई से कोलंबो में शुरू होगा। विराट कोहली और अन्य प्रमुख खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और मेजबानों के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड भेजे जाने के बाद बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को टीम की बागडोर सौंपी गई थी।

गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ेंगे धवन

शिखर धवन के पास 6,000 एकदिवसीय रन तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज के सौरव गांगुली के भारत के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। नियमित कप्तान विराट कोहली इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे तेज (136 पारियां) बने हुए हैं, इसके बाद गांगुली (147 पारियां) हैं जबकि धवन ने 139 वनडे पारियां खेली हैं। धवन ने अब तक 139 वनडे पारियों में 45.28 के स्वस्थ औसत और 93.9 के स्ट्राइक रेट से 17 शतक के साथ 5977 रन बनाए हैं। धवन वनडे क्रिकेट में 6,000 या इससे अधिक रन बनाने वाले 10वें भारतीय बल्लेबाज बनने से सिर्फ 23 रन दूर हैं। यदि वह श्रृंखला के दौरान उपलब्धि हासिल करता है तो वह एक विशिष्ट समूह में शामिल हो जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार